बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

12 साल बाद वानखेड़े स्टेडियम में फिर श्रीलंका से होगा मुकाबला, 2011 फाइनल का इतिहास दोहराएगी टीम इंडिया

12 साल बाद वानखेड़े स्टेडियम में फिर श्रीलंका से होगा मुकाबला, 2011 फाइनल का इतिहास दोहराएगी टीम इंडिया

DESK :  विश्व कप में आज 12 साल फिर से इतिहास दोहराया जाएगा। जिस वानखेड़े स्टेडियम में 2011 में भारत ने श्रीलंका को हराकर विश्व चैंपियन का खिताब हासिल किया था। उसी वानखेड़े स्टेडियम में एक बार फिर से दोनों टीमें आज आमने सामने होगी। अंतर बस इतना होगा कि इस बार मुकाबला विश्व कप का फाइनल नहीं, बल्कि लीग मैच होगा। जिसमें भारत 12 साल बाद फिर से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। वहीं दूसरी तरफ विश्व कप में अब तक निराशाजनक प्रदर्शन कर रही श्रीलंका की टीम अपने सम्मान को बचाने की कोशिश करेगी।

भारत ने अब तक अपने सभी 6 मैचों में जीत हासिल की है। रोहित ब्रिगेड आज श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाने की फिराक में होगी। भारत पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। अगर आज टीम इंडिया को एक और जीत मिलती है तो वह 14 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी।  वहीं, श्रीलंका की हालत खस्ता है। श्रीलंका ने 6 मैचों में से सिर्फ दो ही जीते हैं।  श्रीलंका चार अंकों के साथ सातवें पायदान पर है। 

भारत का पलड़ा रहा है भारी

इंडिया वर्सेस श्रीलंका वनडे हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों ने आपस में कुल 167 मैच खेले हैं। भारत का इस दौरान पलड़ा भारी रहा है। भारत ने 98 जबकि श्रीलंका ने 57 मुकाबलों में बाजी मारी। एक मैच टाई रहा और 11 का नतीजा नहीं निकला।

पांड्या नहीं होंगे प्लेइंग 11 का हिस्सा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा, "काफी पॉजिटिव डेवलपमेंट है। मैं इसको रिहैब नहीं कहूंगा, लेकिन हार्दिक और एनसीए ने जो भी प्रक्रिया फॉलो की है, उसके नतीजे काफी पॉजिटिव आए हैं। हार्दिक अगले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हार्दिक की इंजरी ऐसी है, जिसको हमें हर दिन मॉनिटर करना पड़ता है।"

पाकिस्तान भी चाहेगा भारत की जीत

आज होनेवाले मैच पर न सिर्फ भारत और श्रीलंका के क्रिकेट प्रेमियों की नजर होगी, बल्कि पाकिस्तान के लोगों की भी निगाहे होगी। साथ ही पाकिस्तान के लोग भारत की जीत की दुआ भी करेंगे। अब तक सात मैचों में चार हार के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है।  उसे अब अपने बाकी मैच जीतने के साथ भारत और अफगानिस्तान समेत बाकी टीमों की जीत-हार पर निर्भर रहना पड़ रहा है


Suggested News