बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

2019 विश्वकप सेमीफाइनल में मिले जख्मों का हिसाब लेने न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, धोनी की आंखों में थे आंसू, आखिरी बार खेले थे अंतरराष्ट्रीय मैच

2019 विश्वकप सेमीफाइनल में मिले जख्मों का हिसाब लेने न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, धोनी की आंखों में थे आंसू, आखिरी बार खेले थे अंतरराष्ट्रीय मैच

DESK : भारत में चल रहे वनडे विश्व कप में आज भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से धर्मशाला में खेला जाएगा। दोनों टीमें टूर्नामेंट में नंबर एक और दो पोजिशन पर है। ऐसे में आज का मैच बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रतियोगिता में बेहद शानदार फॉर्म में चल रही दोनों टीमों ने अपने सभी मैच आसानी से जीते हैं। लेकिन आज का मुकाबला दोनों के लिए आसान नहीं होगा। 



एक टीम का टूटेगा जीत का क्रम

आज का मुकाबला हारने वाली टीम को पॉइंट्स टेबल में ज्यादा नुकसान नहीं होगा और दोनों टीमें टॉप-2 में ही बनी रहेगी, मगर किसी एक टीम को पहली बार इस टूर्नामेंट में हार का मुंह देखना होगा। 



भारत पर भारी है न्यूजीलैंड

जहां भारत को मेजबान टीम होने के कारण दर्शकों का पूरा समर्थन हासिल होगा। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के पास आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड मदद करेगा। जिसका मानसिक दबाव भारतीय टीम पर जरुर होगा। दरअसल, 2003 वर्ल्ड कप के बाद भारत ने कभी कीवी टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में मात नहीं दी है। न सिर्फ वनडे विश्व कप बल्कि टी-20 और टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारत न्यूजीलैंड को परास्त नहीं कर सका है।



वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच 9 मैच हुए। 5 में न्यूजीलैंड, जबकि 3 में भारत को जीत मिली। एक मुकाबला 2019 में बारिश की वजह से बेनतीजा रहा। यहां तक 2019 में पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड ने ही जीता था। हालांकि दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों भारत का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच कुल 116 वनडे खेले गए हैं। भारत ने 58 और न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते। 7 मैच बेनतीजा रहे। वहीं एक मैच टाई भी हुआ।



दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।



न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।




Suggested News