लॉर्ड्स में क्या ‘लार्ड’ बनेंगे कोहली, इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है भारत

लॉर्ड्स में क्या ‘लार्ड’ बनेंगे कोहली,  इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है भारत

गुरूवार को टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला 3:30 बजे से लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा। 31 रन से टीम इंडिया पहला मैच हार चूका है. 31 रन से चूक गई. अब टीम इंडिया के सामने सीरीज 1-1 से बराबर करने की चुनौती है. बता दें कि आखिरी बार इस मैदान पर टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को मात दी थी.

इंग्लैंड में पिछले कुछ दिनों से  तापमान 32 डिग्री के ऊपर ही रहा है। वहां ऐसी गर्मी पड़ रही है, जिस कारण ग्राउंड्समैन को पिच में नमी बरकरार रखने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। इंग्लैंड के वनडे टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, जिस तरह का मौसम है उसमें लॉर्ड्स की पिच और मैदान पर नमी को बचाए रख पाना बहुत मुश्किल काम है। यहां एजबेस्टन जैसे ही हालात होंगे और मुझे लगता है कि स्पिनर्स को काफी टर्न मिलेगा। साथ ही बॉल रिवर्स स्विंग भी होगी। लॉर्ड्स पर दो स्पिनर्स के साथ खेलना फायदेमंद रहेगा।बता दें कि लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. इस मैदान पर भारतीय टीम ने 17 टेस्ट मैच खेले हैं और  इन 17 मैचों में से इंग्लैंड की टीम ने 11 मुकाबलों में जीत हासिल की है. भारतीय टीम ने सिर्फ 2 बार जीता है और 4 बार टेस्ट मैच ड्रॉ रहा.

लॉर्ड्स में टीम इंडिया को सिर्फ दो बार जीत मिली है. एक बार 1986 में कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम को 5 विकेट से मात देकर जीत दिलाया था. इसके बाद 2014 में महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया को जीत दिलाया था.टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को पैर में चोट लगने की वजह से लॉर्डस में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया पहले ही इस सीरीज़ में पिछड़ रही है और अब इस खिलाड़ी का दूसरे टेस्ट मैच में न खेलना बड़ा झटका साबित हो सकता है।

जेम्स एंडरसन को भी दूसरे टेस्ट मैच से पहले उन्हें चोट लगी थी. हालंकि, अभी वह टीम में शामिल हैं. पर अभी तक यह नए पता चल पाया है कि क्या वह टीम 11 में शामिल होंगे या नहीं। इसे लेकर अभी दुविधा बरकरार है. कोच भरत अरुण ने अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे स्पिनर पर विचार हो सकता है. बताया जा रहा है कि उमेश यादव को बाहर रहना पड़ सकता है, क्योंकि ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे. 

Find Us on Facebook

Trending News