बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

140 करोड़ लोगों की उम्मीदों का भार लिए टी-20 विश्व कप में आज अपने अभियान की शुरूआत करेगी टीम इंडिया, आयरलैंड से होगा पहला मुकाबला

140 करोड़ लोगों की उम्मीदों का भार लिए टी-20 विश्व कप में आज अपने अभियान की शुरूआत करेगी टीम इंडिया, आयरलैंड से होगा पहला  मुकाबला

DESK : अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रही टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलने के लिए उतरेगी। भारत का पहला मैच आयरलैंड से होगा। यह मुकाबला उसी पिच पर होगा, जिस पर टीम पाकिस्तान से 9 जून को भिड़ेगी। भारत को पाकिस्तान से होने वाले मैच के लिए न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच के लिए टीम फॉर्मेशन में आसानी होगी।

15 साल बाद होगी दोनों टीमों की टक्कर

टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का सामना एक बार ही हुआ है। वो 2009 का साल था। नॉटिंघम के मैदान पर आयरिश टीम ने भारत के सामने 113 रन का मामूली-सा टारगेट रखा था, जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने 15.3 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया था।

तब जहीर खान ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट झटके थे और आयरलैंड को तय 18 ओवर के खेल में 112 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। जवाबी पारी में रोहित शर्मा ने 45 बॉल पर 4 चौके और एक छक्के के सहारे नाबाद 52 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को 61 मिनट में जिता दिया था।

विराट और रोहित से होगी उम्मीदें

आज के मैच में भारत की उम्मीदें एक बार फिर से विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा पर टिकी होगी। दोनों की बल्लेबाजी काफी हद तक मैच का फैसला करने में बड़ी भूमिका निभाएगी। इसके अलावा जायसवाल, शिवम दुबे, पंत और हार्दिक भारतीय टीम में प्रमुख बैटर होंगे। वहीं गेंदबाजी की कमान बुमराह के कंधे पर रहेगी। 

न्यूयार्क में खेलना भारत के लिए होगा नया अनुभव

अभी तक भारतीय टीम सिर्फ उन्हीं देशों में मैच खेलती रही है, जहां की टीमें क्रिकेट खेलती है। लेकिन अमेरिका की धरती पर विश्व कप का मैच खेलना भारत के लिए नया अनुभव होगा। नौ जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है।


Suggested News