टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ से दूसरा वनडे जीता , विराट रहें ‘मैन ऑफ़ द मैच’

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ से  दूसरा वनडे जीता , विराट रहें  ‘मैन ऑफ़ द मैच’

पहला वनडे मैच बारिश के वजह से रद्द होने के बाद  कल यानि कि 11 अगस्त को भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ का दूसरा वनडे मैच खेला गया।इस मैच पे भी बारिश का खतरा मंडराता  रहा और कुछ हद तक प्रभाव भी डाला। इस मैच  को भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रनों से जीत लिया। 

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए  टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 279 रन बनाए। भारत की तरफ़ से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान कोहली ने 42वां शतक बनाया उन्होंने 125 गेंदों में शानदार 120 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 68 गेंदों पर महत्वपूर्ण 71 रनों की पारी खेली। 

 

फिर बारिश ने थोडा खलल डाला और भारी बारिश के कारण मैच की दूसरी पारी को 4ओवर कम कर दिया गया और मैच को  46 ओवर तक घटा दिया गया। वेस्टइंडीज़ के लक्ष्य को 270 रन कर दिया गया। इसके बाद 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम 42 ओवर में 210 रन पर ही सिमट गई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत ने यह मैच 59 रनों से जीत लिया। भारतीय टीम की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 8 ओवर में 30 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। 

 

इस मैच के हीरो रहें विराट कोहली नें इस मुकाबले में 120 रनों की शतकीय पारी खेली।इस शानदार प्रदर्शन के लिए विराट कोहली को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में सबसे तेज़ 42वां शतक बनाया और इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके अलावा कोहली ने बतौर कप्तान किसी एक टीम के खिलाफ़ सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया।

Find Us on Facebook

Trending News