बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस ने कहा – तुम्हारी बहन प्रेमी के संग भाग गई, तीन साल तक तलाश करता रहा भाई और हुआ कामयाब, फिर जो सच दिखा, वह हैरान करनेवाला था

पुलिस ने कहा – तुम्हारी बहन प्रेमी के संग भाग गई, तीन साल तक तलाश करता रहा भाई और हुआ कामयाब, फिर जो सच दिखा, वह हैरान करनेवाला था

डेस्क। 2018 में एक नाबालिक युवती लापता हो गई। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई। लेकिन पुलिस ने युवती को खोजने की जगह यह कह दिया कि वह अपने प्रेमी के संग भाग गई है. जिसके बाद परिजन बिहार के डीजीपी से भी गुहार लगाने पहुंचे, लेकिन वहां से भी निराशा मिली। जहां पुलिस ने युवती को खोजने में असमर्थता जाहिर की, वहीं युवती के भाई ने बहन की तलाश करना जारी रखा। लगभग तीन साल की खोजबीन के बाद वह अपनी बहन को खोजने में कामयाब हो गया। लेकिन, इन तीन साल में उसकी बहन के साथ जो हुआ, वह रौंगटे खड़े करनेवाला है।

यह कहानी जहानाबाद की एक नाबालिक युवती से जुड़ा है, जिसे राजस्थान के दौसा जिले के एक गांव से रेस्क्यू किया गया है। राजस्थानके दौसा जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहांएक नाबालिग को पुलिस ने दौसा के गांव से रेस्क्यू कियाहै। जानकारी के अनुसार, जिस लड़की को दौसा के गांगल्यावास गांव से मुक्त कराया गया है। उसका साल 2018 में बिहार के जहानाबाद से अपहरण हो गया था जिसके बाद उसके परिजनों ने थाने में आरोपियों को नामजद करते हुए केस भी दर्ज कराया था। लेकिन स्थानीय पुलिस मामले को लेकर परिवारवालों के साथ टाल-मटोल करती रही, जबकि परिजनों ने जो केस दर्ज कराया था। 

परिवार वालों के मुताबिक, उनकी बेटी का अपहरण एक गैंग ने किया था जो लड़कियों-महिलाओं का सौदा करते हैं, यानी कि सीधे तौर पर मामला महिला तस्करी से जुड़ा था। बताया जा रहा है कि इन आरोपियों में एक व्यक्ति हिमाचल प्रदेश का था, बाकी सभी बिहार से ही थे। साथ ही इस गैंग में एक महिला भी थी। इसी महिला ने लड़की को अपने जाल में फंसाया और बाद में अपहरण कर पहले नोएडा भेजा, फिर उसके बाद राजस्थान के दौसा में बेच दिया।

भाई करता रहा बहन की तलाश

पुलिस प्रशासन उन्हें कहता था कि तुम्हारी लड़की का प्रेम प्रसंग था, जिसके चलते वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई है। लेकिन लड़की का भाई इस मामले में अपनी कुव्वत के हिसाब से लगा रहा और अपने स्तर पर ही कॉल डिटेल और मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करता रहा। कई दिनों तक लगे रहने के बाद लड़की के भाई को पता चला कि उसकी बहन राजस्थान के दौसा जिले में है। इसके बाद उसने थाने में जाकर पूरे माले की जानकारी दी और पुलिस को दौसा चलने के लिए अनुमति ली। मामले की गंभीरता को समझते हुए बिहार पुलिस ने सूबे की दौसा पुलिस से संपर्क साधा तो पता चला कि लड़की दौसा के गांगल्यावास गांव में है। इसके बाद पुलिस उक्त गांव पहुंची और लड़की को अपने कब्जे में ले लिया। 

बहन को देखकर रो पड़ा भाई

भाई ने जैसे ही अपनी बहन को इस हाल में देखा तो वह रो पड़ा। भाई ने कहा मुझे अपने प्रदेश की पुलिस का सहयोग नहीं मिला, लेकिन हर स्तर पर दौसा पुलिस ने मेरी बहुत मदद की।बिहार पुलिस के एसआई रंजन कुमार ने इस प्रकरण में बताया किबिहार पुलिस महिला को लेकर बिहार के लिए रवाना हो गई है। 

दो बच्चों की बिन ब्याही मां बन चुकी थी युवती

लड़की का पहले अपहरण हुआ, उसके बाद उसे कई जगहों पर बेचा गया। जब पुलिस ने उसे दौसा के गांव से अपने कब्ज़े में लिया तो वह दो बच्चों की मां के रूप में सामने आई। साथ ही बताया जा रहा है कि वह लड़की अविवाहित है। पुलिस ने बताया कि लड़की को पांच लाख रुपये में खरीद कर दौसा लाया गया था, साथ ही वह आरोपियों की तलाश कर रही है।


Suggested News