बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल का जर्जर भवन गिरने से किशोर की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया जमकर हंगामा

स्कूल का जर्जर भवन गिरने से किशोर की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया जमकर हंगामा

KUSHINAGAR : कुशीनगर जनपद के कसया थाना क्षेत्र के गाँव सिंसवा मठिया में स्कूल की दीवाल गिरने से 14साल का किशोर दब गया. मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गयी. इस घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया. विधायक के हस्तक्षेप के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका. 

बताया जा रहा है की गाँव में पुराना प्राथमिक स्कूल जर्जर होने के चलते निष्प्रयोज्य हो गया तो नया स्कूल बना कर पढ़ाई शुरू करा दिया गया. लेकिन जर्जर भवन को गिराया नहीं गया. जबकि इसके लिए स्पष्ट शासनादेश है. सोमवार को  दीपक गुप्ता 14 शौच के लिए स्कूल के बगल सरेह में गया था. अचानक आंधी व बारिश से बचने के लिए जर्जर भवन के नीचे खड़ा हो गया.  

तभी स्कूल का एक दिवाल दीपक के उपर गिर पड़ा. सूचना मिलते ही किशोर के बीमार पिता सहित परिजनों मे हहाकार मच गया. किसी तरह मलबे से उसे निकाला गया तबतक उसकी मृत्यु हो चुकी थी. 

ग्रामीण इस बात से नाराज हो गये कि खतरनाक जर्जर भवन को गिराया क्यों नहीं गया था और शव रखकर धरने पर बैठ गये. एसडीएम और पुलिस के समझाने पर भी लोग मानने को तैयार नहीं थे. लोग बीस लाख रुपये मुआवजा व दोषी पर मुकदमा की मांग पर अड़े थे. कई घंटे तक चली जद्दोजहद के बाद कसया विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी के आश्वासन पर लोग माने. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट 

Suggested News