वैक्सीनेशन को लेकर किशोर में दिखा उत्साह, लड़कियों ने कहा - 'प्रधानमंत्री शुक्रिया'

वैक्सीनेशन को लेकर किशोर में दिखा उत्साह, लड़कियों ने  कहा - 'प्रधानमंत्री  शुक्रिया'

BETIA : विश्व व्यापक कोरोना व ओमीक्रोन महामारी से निजात दिलाने के लिये प.चम्पारण के रामनगर अंचल में 15से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चो के लिये कोवैक्सीन पहुंच गई। यहां पहले चरण में 1000 किशोरों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। रामनगर के पीएचसी अस्पताल  से 1000 कोरोना वैक्सीन का डोज नगर के दो अलग-अलग जगहों पर भेजा गया। जिसमे 500 डोज़ हरिनगर हाई स्कूल मे बच्चों के लिए और वहीं दूसरा डोज़ गुट्टी लाल कन्या उच्च विद्यालय मे लड़कियों के लिए भेजा गया। इस दौरान लोगों को एक अधूरा दो से पूरा लिखा स्लोगन से प्रचार प्रसार कर हर नागरिक को सूई की महत्ता का बैनर लगा जागरुक किया जा रहा है। 

वहीं इस संबंध मे गुट्टी लाल +2उच्च विद्यालय मे टिका लेने आई बबली कुमारी व अवंतिका कुमारी ने बताया की यह देश के प्रधानमंत्री की बहुत ही अच्छा पहल है करोना व ओमीक्रोन महामारी से बचाव के लिये मुफ्त मे टीका लगवाना इससे बच्चे बुढे सभी इस बीमारी को फैलने से रोक सकते है । दोनो बच्चियो ने वैसे लोगो से भी अपील की जो करोना का सूई नही लिये है वह ले ले । 

वही रामनगर पीएचसी प्रभारी चिकित्सक  डॉ. एम. काज़ीम ने बताया कि रामनगर, पीएचसी से रामनगर मे ही दो +2उच्च विद्यालय को अंडर 15-18 आयु वर्ग के बच्चो के करोना टीकाकरण का सूई दिया गया है जहां बच्चे कोविड का डोज ले रहे है। बताया गया कि यहां प्रति विद्यालय प्रतिदिन 1000 बच्चे व बच्चियो को वैक्सीन देने का काम किया जाएगा। साथ ही जागरुक करने का काम किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News