तेज प्रताप-ऐश्वर्या के टूटते रिश्तों में जागी नयी उम्मीद : लालू की बड़ी बहू ने कहा - मैं ससुराल में रहने को तैयार, लेकिन...

तेज प्रताप-ऐश्वर्या के टूटते रिश्तों में जागी नयी उम्मीद : लालू की बड़ी बहू ने कहा - मैं ससुराल में रहने को तैयार, लेकिन...

PATNA : लालू प्रसाद के बड़े बेट तेज प्रताप और उनकी बड़ी बहू ऐश्वर्या राय के बीच लगभग टूट चूके रिश्ते में लगभग ढाई साल बाद नई उम्मीद नजर आई है कि दोनों एक बार फिर से साथ हो सकते हैं। बीते मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में दोनों के बीच तलाक पर अंतिम फैसले से पहले दोनों पति पत्नी के बीच अंतिम काउंसलिंग कराई गई। जहां लंबे समय बाद ऐश्वर्या ने कहा कि उन्हें अपने पति और ससुराल के लोगों से कोई परेशानी नहीं है और वह अपने ससुराल में रहने के लिए तैयार हैं। 

हालांकि इस दौरान तेज प्रताप ने साफ कर दिया कि वह अब कोई समझौता नहीं चाहते हैं और न दोबारा इस रिश्ते को आगे बढ़ाने को लेकर इच्छुक हैं। बता दें कि तेज प्रताप ने ही कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी लगाई है। इसके बाद राय ने हाईकोर्ट में उनकी संपत्ति और आय का सही आकलन करने का आग्रह किया था।

बनाई गई कमेटी

जानकारी के अनुसार कोर्ट के अंदर ऐश्वर्या ने तेज प्रताप के साथ रहने पर हामी भर दी। यानी वह साथ छोड़ने को तैयार नहीं हैं। वहीं, जब कोर्ट ने तेज प्रताप से इस बारे में पूछा तो उन्होंने सीधे मना कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के वकीलों की एक कमेटी बना दी गई। जो दो सप्ताह के अंदर कोर्ट में अपनी रिपोर्ट देगी।

4 जुलाई को मिलेंगे दोनों परिवार

अब इस रिश्ते को बचाने के लिए दोनों के परिवार की मीटिंग बुलाई गई है। सीनियर वकील जगन्नाथ सिंह और गजेन्द्र यादव ने बताया, 'कोर्ट ने ऐश्वर्या राय के वकील पीएन. शाही और तेज प्रताप के वकील जगन्नाथ सिंह की कमेटी बनाई है। जो दो सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। कोर्ट ने कहा है कि 4 जुलाई को पटना चिड़ियाघर के गेस्ट हाउस में दोनों के परिवार से बात करें और वो क्या चाहते हैं?, यह भी जानें। हालांकि इस मीटिंग में तेज प्रताप और ऐश्वर्या को शामिल नहीं करने का निर्देश दिया गया है। सिर्फ दोनों के गार्जियन ही रहेंगे। दोनों तरफ के गार्जियन से डिस्कशन करने के बाद 19 जुलाई को हाईकोर्ट को इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी।

इससे पहले मंगलवार को कोर्ट की काउंसलिंग के लिए

दोपहर 2 बजे ब्लैक और ग्रे कलर की साड़ी में ऐश्वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के साथ कोर्ट पहुंची थीं। वहीं, मैरून कलर के टी शर्ट और ब्लू जींस में तेज प्रताप अपनी मां राबड़ी देवी के साथ आए थे। दोनों ने एक-दूसरे को देखा, पर किसी ने एक-दूसरे की तरफ एक भी कदम नहीं बढ़ाया।

कोर्ट की करीब 45 मिनट की काउंसिलिंग के बाद दोनों कोर्ट से बाहर आए, लेकिन मीडिया से बचते हुए दिखे। कोई बयान नहीं दिया। दोनों अपनी-अपनी अलग कार में बैठकर निकल गए।

धूमधाम से हुई थी शादी

12 मई 2018 को चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी तेज प्रताप यादव से धूमधाम से हुई थी। इसमें तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत कर वर-वधू को आशीर्वाद दिया था। शादी के कुछ महीने बाद ही एक दिन तेज प्रताप ने अचानक पटना के फैमिली कोर्ट में तलाक लेने संबंधी आवेदन लगा दिया था।

इस खबर ने हर किसी को चौंका दिया था। उनके इस फैसले ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी थी। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ था। एक बार ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने रोते-बिलखते लालू परिवार पर खूब आरोप लगाए थे।

पति, सास, ननद पर किया था प्रताड़ना का केस

ऐश्वर्या ने कहा था कि सास राबड़ी देवी ने दहेज के लिए काफी अत्याचार किए हैं। ननदें ताने मारती थीं। ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया था। 

इसके बाद राजद नेता ने भी राबड़ी देवी का बचाव किया और ऐश्वर्या पर ही सास से मारपीट के आरोप में केस दर्ज कराया। फिलहाल दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News