जन्माष्टमी पर लोगों से सोशल मीडिया के जरिये लाइव जुड़े तेजप्रताप, कृष्ण लीला की दी जानकारी

जन्माष्टमी पर लोगों से सोशल मीडिया के जरिये लाइव जुड़े तेजप्रताप, कृष्ण लीला की दी जानकारी

Desk. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव जन्माष्टमी को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों से लाइव जुड़े. इस दौरान वे लोगों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए लोगों से धर्मकर्म करने की अपील की. साथ ही तेज प्रताप यादव ने अपने आवास में लोगों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए आमंत्रित भी किया. उन्होंने कहा कि वे रात के 12 बजे कृष्ण का जन्म होगा, उस समय एक बार फिर वे सोशल मीडिया पर लाइव होंगे.

सोशल मीडिया पर उन्होंने श्रीकृष्ण लीला के बारे में लोगों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कृष्ण का जन्म मथुरा के कारागार में हुआ. उनका जन्म पापियों के संहार के लिए हुआ था. वासुदेव जी ने कृष्ण को टोकरी में रख यमुना पार कराया और गोकुल ले गए. इसके बाद कृष्ण ने ब्रज में लीला किया. तेजप्रताप ने कहा कि श्रीकृष्ण ने कर्म को प्रधान बताया है. इसलिए अपना कर्म कभी नहीं छोड़ना चाहिए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि पिता जी लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे. उस समय दिल्ली से बरसाना तक रेल लाइन बनवायी. पिता जी ने संसद में कृष्ण लीला स्थलों को बचाने के लिए सवाल उठाया था. पापी लोग यादव-माधव का इतिहास मिटा देना चाहते थे. कृष्ण लीला स्थली को बचाने के लिए हम सबने मिलकर बचाया, उसे संरक्षित किया. साथ ही उन्होंने जन्माष्टमी पर लोगों को गौ सेवा करने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा कि गौ में देवता का वास है. उन्होंने कहा कि उनकी माता जी गौशाला में 70 हजार गायें हैं. वहां गायों को बांध कर नहीं रखा जाता है.


Find Us on Facebook

Trending News