बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठाकुर ब्राह्मण विवाद पर बोले तेजप्रताप,कहा- मैं केवल एक ठाकुर को जानता हूं, जो रहते हैं वृंदावन में....

ठाकुर ब्राह्मण विवाद पर बोले तेजप्रताप,कहा- मैं केवल एक ठाकुर को जानता हूं, जो रहते हैं वृंदावन में....

बिहार में जातिवादी राजनीति कोई नई बात नहीं है.जैसे जैसे लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे वैसे राजनीति अस्त्र पार्टियों के तरकश से तीर निकल रहे है. बिहार में मनोज झा की संसद में सुनाई कविता पर बवाल मचा हुआ है. राजद के सांसद  मनोज झा नके  ठाकुर का कुआं कविता पर ठाकुर और ब्राह्मण सूबे में आमने सामने हैं.एक सपर्ताह पहले राजद के नेता ने संसद में यह कविता सुनाई थी. एक हफ्ते बाद  विवाद को लेकर राजनीतिक पंडितों इसे सियासी खेल बता रहे हैं.जातियों के जंजाल में उलझे बिहार में  ठाकुर राजपूत विवाद से किसे फायदा होगा खिसका नुकसान अभी देखना बाकी है. राजद के सांसद मनोज झा के खिलाफ राजद के हीं विधायक चेतन आनंद ने आवाज बुलंद करते हुए कहा कि  मनोज झा ने कविता के जरिए पूरे ठाकुर समाज को विलेन के रूप पेश किया है. आनंद मोहन के बेटे चेतन ने कहा कि ठाकुर सभी को साथ लेकर चलते हैं. उन्होंने कहा कि समाजवाद में किसी एक जाति को टारगेट करना समाजवाद के नाम पर दोगलापन है.

वहीं इस मामले में जब सूबे के वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप ने कहा कि वे केवल एक ठाकुर को जानते हैं जो वृंदावन में रहते हैं.. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा इस मामले में रोटी सेंक रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्य में जनता हाहाकार कर रही है. उनकी पार्टी के सांसद मनोज झा के ठाकुर की कविता विवाद पर   उन्होंने कहा कि इस बाबत पीएम मोदी से सवाल करें. उन्होंने आरएसएस को भी कठघरे में खड़ा किया. तेजप्रताप ने कहा कि इस विवाद को लालू ने नहीं खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि वे इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म मानते हैं. इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है. ठाकुर विवाद पर उन्होंने कहा कि कोई क्या कहता है वे उस पर ध्यान नहीं देते हैं.

 लालू नीतीश के मुलाकात पर वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप ने कहा कि लालू नीतीश की सामान्य मुलाकात थी.वे लोग रोज मिलते हैं. 


Suggested News