तेजप्रताप ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा 16 साल से फेल हो रहे है फिर भी खुद को तोप बताते हैं

तेजप्रताप ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा 16 साल से फेल हो रहे है फिर भी खुद को तोप बताते हैं

PATNA : नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने कहा की पिछले 16 सालों से एक ही Class में बार-बार फेल होते रहते है, फिर भी अपने आप को “तोप” बताते रहते है। गोबर गणेश कहीं का।

वहीँ नेता प्रतिपक्ष तेज्श्वी यादव ने कहा की देश-विदेश के प्रतिष्ठित मूल्यांकन व मानक संस्थानों जैसे नीति आयोग, NCRB, NHRM,NSSO,CPCB,WHO ने बिहार के शिक्षा,स्वास्थ्य,कानून व्यवस्था,गरीबी, बेरोजगारी,पलायन,प्रदूषण इत्यादि से संबंधित Scientifically well researched रिपोर्ट्स पेश की है लेकिन बकौल CM नीतीश जी सब रिपोर्ट्स झूठी है।

जबकि लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने कहा की सुशासन का डंका ऐसा बजा है नीति आयोग की रिपोर्ट में डबल इंजन की सरकार का जनाजा निकला है। वहीँ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गुरुवार को दिल्ली जाने से पहले रिपोर्ट को लेकर कहा की नीतीश कुमार को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए।

बता दें की बिहार की 50 फ़ीसदी से अधिक आबादी गरीब है। नीति आयोग की मल्टीडाइमेंशनल पॉवर्टी इंडेक्स में यह जानकारी दी गई है। नीति आयोग ने इस इंडेक्स का हाल में ही खुलासा किया है। नीति आयोग के इस इंडेक्स के हिसाब से बिहार की आबादी का करीब 52 फ़ीसदी गरीब है, जबकि झारखंड में 42.16 फ़ीसदी लोग गरीब हैं। उत्तर प्रदेश में करीब 38 फ़ीसदी, मध्यप्रदेश में करीब 37 फ़ीसदी और मेघालय एवं असम में करीब 33 फ़ीसदी लोग गरीब हैं।

Find Us on Facebook

Trending News