तेज प्रताप बनेंगे डिप्टी सीएम, हो गया ऐलान, पिता लालू प्रसाद और भाई तेजस्वी यादव की बढ़ेगी मुश्किलें

तेज प्रताप बनेंगे डिप्टी सीएम, हो गया ऐलान, पिता लालू प्रसाद और भाई तेजस्वी यादव की बढ़ेगी मुश्किलें

PATNA : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शादी के दौरान जिस तरह से बड़े भाई ने अपनी सहभागिता निभाई थी, उसके बाद यह लगा था कि शादी के बाद लालू परिवार में सबकुछ ठीक हो गया है। लेकिन, अब तेज प्रताप ने एक बार फिर से बगावती तेवर अपनाना शुरू कर दिया है। इस बार तेज प्रताव की यह बगावत बिहार में होनेवाले विधान परिषद चुनाव को लेकर है। जिसमें लालू के बड़े लाल ने साफ कर दिया कि चुनाव की एक चौथाई सीट पर उनके छाक्ष जनशक्ति परिषद के उम्मीदवारों को जगह दी जाए। तेज प्रताप के संगठन ने साफ कर दिया है कि उनकी शर्त मानने पर ही आरजेडी को समर्थन दिया जाएगा।

छह सीटों की मांग

छात्र जनशक्ति परिषद की तरफ से यह मांग की गई है कि विप चुनाव में राजद छह सीटें उन्हें दे। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत प्रताप यादव ने कहा है कि यह बात राजद के सभी नेता भी जानते है कि श्रीकृष्ण के बिना पार्टी की जीत संभव नहीं है। प्रदेश के अधिकतम छात्र-युवा छात्र जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजप्रताप यादव के साथ हैं। इस लिए राजद के द्वारा कम से कम 25 प्रतिशत सीटों पर उम्मीदवार का चयन हेतु तेजप्रताप यादव को अधिकृत करना चाहिए। अगर राजद विधान परिषद की छह सीट छात्र जनशक्ति परिषद को देता है तो छात्र जनशक्ति परिषद का पूर्ण समर्थन आरजेडी के सभी उम्मीदवार के साथ होगा। 

डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर

प्रशांत प्रताप यादव ने बताया ने इस दौरान कहा कि अब तक अपने सिद्धांतों से समझौते के लिए तैयार नहीं हैं, जिसके कारण वह पिता की पार्टी से बगावत नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन उनकी मांग को गंभीरता से नहीं ली गई तो दूसरी पार्टी की तरफ से उन्हें डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर दिया गया है। प्रशांत प्रताप यादव का इशारा जदयू की तरफ था


Find Us on Facebook

Trending News