तेज प्रताप यादव ने संभाला कामकाज, अधिकारियों संग बैठक कर बेहतर बिहार के लिए बनाया रोड मैप

तेज प्रताप यादव ने संभाला कामकाज, अधिकारियों संग बैठक कर बेहतर बिहार के लिए बनाया रोड मैप

पटना. मंत्री बनते ही तेज प्रताप यादव अब पूरी सक्रियता के साथ काम से जुड़ गए हैं. उन्होंने बुधवार को अरण्य भवन स्थित पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग स्थित अपने कार्यालय में विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने तमाम अहम मुद्दों पर चर्चा की एवं दिशा निर्देश दिए. तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को मंत्री पद किस शपथ लेने के बाद शाम में भी विभाग का पदभार संभाल लिया था. उनका कार्यालय पहुंचने पर अधिकारियों की ओर से पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया था. 

वहीं बुधवार को उन्होंने नियमित कार्यभार के तहत अपने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. सूत्रों के अनुसार राज्य में वन और पर्यावरण से जुड़े विभिन्न विभागीय मुद्दों पर उन्होंने अधिकारियों से अहम चर्चा की. इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें विभाग से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों से अवगत कराया. साथ ही गतिमान परियोजनाओं और विभिन्न योजनाओं को लेकर चर्चा की गई. 

दरअसल, तेज प्रताप इसके पहले जब 2015 में मंत्री बने थे तब भी उन्होंने पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का जिम्मा संभाला था. एक बार फिर से तेज प्रताप यादव ने विभाग की जिम्मेदारी संभाली है. बिहार में जल, जीवन हरियाली जैसी परियोजना को लेकर इस विभाग की जिम्मेदारी सँभालने को बेहद अहम माना जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी राज्य में हरित क्षेत्रों के विकास को आगे बढ़ाने के लिए सक्रिय है. ऐसे में तेज प्रताप यादव अब विभाग का जिम्मा संभालते ही योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए एक्शन में दिख रहे हैं. 


गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार किया था. उनके मंत्रिमंडल में कुल 31 मंत्री शामिल किए गए हैं. इसके अलावा तेजस्वी यादव पहले ही नीतीश कुमार के साथ शपथ लिए थे. मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी शपथ लेने के कुछ घंटों बाद ही हो गया था. 


Find Us on Facebook

Trending News