तेजप्रताप यादव रात में पहुंचे राबड़ी हाउस, लालू यादव का मैसेज तेजस्वी यादव को कर दिया क्लीयर

तेजप्रताप यादव रात में पहुंचे राबड़ी हाउस, लालू यादव का मैसेज तेजस्वी यादव को कर दिया क्लीयर

पटना : आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव रांची से पटना लौट आए हैं. पटना पहुंचते ही तेजप्रताप यादव सबसे पहले राबड़ी हाउस पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी और छोटे भाई तेजस्वी से मुलाकात की है. ये मुलाकात करीब आंधे घंटे तक चली. माना जा रहा है कि लालू यादव का पूरा संदेश तेजप्रताप यादव ने बता दिया है. और जब तेजप्रताप यादव अपने मां और भाई से मुलाकात कर राबड़ी हाउस से निकल रहे थे, तब मीडिया ने उनसे सवाल करना चाहा. पर तेजप्रताप यादव सवालों बचते हुए निकल गए. 

बता दें कि इससे पहले रांची में  कल यानी 27 अगस्त को तेजप्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. और मुलाकात करने के बाद सड़क मार्ग से पटना आज देर शाम लौट आए. पर तेजप्रताप यादव का ये रांची दौरा काफी विवादित रहा. दरअसल तेजप्रताप और अन्य समर्थकों के खिलाफ रांची के चुटिया थाने में जिला प्रशासन की ओर से एफआइआर दर्ज कराई गई है. एफआइआर में 14 दिनों का होम क्वॉरेंटाइन अवधि पूरा किए बिना झारखंड से बिहार लौट जाने और बिना अनुमति होटल में ठहरने के आरोप में दर्ज कराई गई है.


एफआईआर में कहा गया है कि 27 अगस्त 2020 की रात 9:00 बजे चुटिया थाना प्रभारी के साथ स्टेशन रोड स्थित होटल कैपिटल रेसिडेंसी के कमरा नंबर 507 पर सत्यापन के लिए टीम पहुंची थी. इस दौरान बिना पूर्व सूचना और बिना अनुमति के ही तेज प्रताप यादव होटल के कमरा नंबर 507 में ठहरे थे. जबकि उनके वहां ठहरने का किसी भी तरह का प्रशासनिक आदेश या सक्षम अधिकारी की अनुमति प्राप्त नहीं थी. इसके अलावा बिहार राज्य से झारखंड राज्य आने पर उन्हें सरकार के निर्देशानुसार 14 दिनों का होम क्वारंटाइन अवधि पूरा करना है. इन आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए क्वारंटाइन अवधि पूरा किए बिना ही अपने पैतृक आवास बिहार लौट गए. यह कोरोना काल में सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों और आपदा प्रबंधन अधिनियम का खुला उल्लंघन है. 

गौरतलब है कि आईपीसी की धारा 188, 269, 270, 34 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

  


Find Us on Facebook

Trending News