नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया दावा, सीएम ने पॉज़िटिव रिपोर्ट विलंबित करने का निर्देश दिया है

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया दावा, सीएम ने पॉज़िटिव रिपोर्ट विलंबित करने का निर्देश दिया है

PATNA : बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. आये दिन 13 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. उधर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा की विश्वस्त सूत्रों से पता चला है की CM ने सभी डीएम और उनके मातहत अधिकारियों को पॉज़िटिव रिपोर्ट कम से कम 4-5 दिन विलंबित करने का निर्देश दिया है. ताकि संक्रमितों की संख्या कम दिखाया जा सके. 

उन्होंने कहा की स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है की बिहार में आँकड़ो से 10 गुना अधिक संक्रमण और मौतें हो रही है. उन्होंने कहा की बिहार को अभी आबादी और संक्रमण दर के हिसाब से न्यूनतम 4 लाख़ जाँच प्रतिदिन करने चाहिये. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसको दिन-प्रतिदिन घटाते जा रहे है. हर ज़िले में RT-PCR जाँच, नाम मात्र की हो रही है. जबकि कोविड का यही जाँच gold standard है. जाँच घटाने के बावजूद positivity rate 15% से ऊपर है. 

वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा की उच्च न्यायालय ने भी नीतीश सरकार को TOTAL FAILURE बताया है. इस महामारी में बिहार सरकार कहीं नहीं दिख रही.आम आदमी इधर-उधर दौड़ कर मदद की गुहार लगा रहा है. चाहे ऑक्सिजन हो दवाई हो, अस्पताल में भर्ती और यहाँ तक की दाह-संस्कार करना हो. इतनी निष्क्रिय सरकार इतिहास ने नहीं देखा होगा.

Find Us on Facebook

Trending News