बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने असम में चुनावी जनसभा को किया संबोधित, कहा डबल इंजन की सरकार ने नफरत की खेती की है

तेजस्वी यादव ने असम में चुनावी जनसभा को किया संबोधित, कहा डबल इंजन की सरकार ने नफरत की खेती की है

DESK : पश्चिम बंगाल और असम सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों का अभियान तेज हो गया है. सभी पार्टियां एक दूसरे को हराने में लगी हुई है. इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तिनसुकिया में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा की भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने 5 वर्षों तक राज किया और केवल झूठे वादे किए. 

साथ ही साथ उन्होंने कहा है कि नफरत की खेती की है और सारे विकास के काम को ठप कर दिया है. अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो जन कल्याण और चहुमुंखी विकास के लिए महागठबंधन असम में पांच गारंटी की घोषणा करता है. उसे हर हाल में लागू किया जायेगा. 

उन्होंने कहा है कि अगर इसी प्रकार असम में तानाशाही की सरकार चलती रही तो लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा. इसलिए अब सरकार बदलने की जरूरत है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि हम मजदूरों को प्रति दिन 365 रूपये देंगे. भाजपा की सरकार में मजदूरों को मात्र 168 रूपये ही दिए जाते हैं. ऐसे में गरीबों का घर चलाना मुश्किल हो जाता है. 

वहीं जनता से उन्होंने वादे करते हुए कहा है कि हम भी बिहार में काम करना चाहते थे. 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देना चाहते थे. यहाँ भी 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे. साथ ही साथ उन्होंने कहा है कि 200 यूनिट हर परिवार को मुफ्त में बिजली देंगे और जो सीएए कानून बनाया गया है. इसे किसी हाल में लागू नहीं होने देंगे. नारी शक्ति को लेकर उन्होंने कहा है कि जो महिलाएं गृहणी हैं. उनको प्रतिमाह 2 हज़ार रूपये देने का काम करेंगे.

वंदना शर्मा की रिपोर्ट  


Suggested News