तेजस्वी ने धर लिया बेरोजगारी का मुद्दा, युवाओं की डिमांड पर आज चलेगा मिशन लालटेन

तेजस्वी ने धर लिया बेरोजगारी का मुद्दा, युवाओं की डिमांड पर आज चलेगा मिशन लालटेन

पटना :  बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच तेजस्वी यादव  लगातार बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने में लगे हैं. नेता प्रतिपत्र तेजस्वी यादव ने आज बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए बिहार की जनता से आज राज 9 बजे से 9 बजकर 9 मिनट तक लाइट बंद कर मोमबत्ती या लालटेन जलाने की अपील की है.

तेजस्वी यादव ने कहा है कि बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ आज रात 9 बजे अपने-अपने घर की लाइट बंद कर दें. और 9 मिनट के लिए दिया या लालटेन जलाने का काम करें. तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं अपनी मां के साथ रात 9 बजे अपने घर पर लालटेन जलाउंगा. 


आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में ही सबसे ज्यादा गरीबी और भूखमरी है. करीब 51 फीसदी गरीबी है. बिहार में गरीबी, भूखमरी और पलायन सबसे बड़ी समस्या है. बिहार में समय पर परिक्षाएं नहीं हो पाती है. गेजुएशन करना हो, तो गारंटी नहीं है, कि 3 साल में कोर्स पूरा हो जाएगा. बिहार का युवा परेशान है. हम लोग लगातार इसको लेकर आंदोलन छेड़ने का काम किया है. इसको लेकर हमने एक पोर्टल ( www.berozgarihatao.co.in ) लांच किया है. साथ ही एक मिस कॉल नंबर (9334302020 ) भी जारी किया है. बिहार में करीब 4.50 लाख सरकारी नौकरियां रिक्त है. जिसे भरा नहीं गया है. बीते 15 सालों से सीएम नीतीश कुमार हैं, फिर भी इसे नहीं भरा गया है. ये नौकरियां स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और शिक्षा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा पद खाली हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हमारी प्रयोरिटी है कि हम युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करेंगे.

 तेजस्वी ने कहा है कि बिहार देश में बेरोजगारी का केंद्र बन गया है. देश में सबसे ज्यादा मजदूर बिहार प्रदेश से ही है. बिहार में पलायन 50 फीसदी दर है. बेरोजगारी दर 46.6 फीसदी है.

Find Us on Facebook

Trending News