प्रेशर पॉलिटिक्स खेलते रह गए कुशवाहा, तेजस्वी ने महागठबंधन से रालोसपा को कर दिया आउट

प्रेशर पॉलिटिक्स खेलते रह गए कुशवाहा, तेजस्वी ने महागठबंधन से रालोसपा को कर दिया आउट

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव का चौसर बिछने के साथ ही अब चुनावी बिगुल बज गया है. चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही अब सियासी दलों ने अपनी रणनीति पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है. सियासी दंगल में उतरने से पहले शह मात का खेल भी शुरू हो चुका है. सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन और एनडीए दोनों में खींचतान साफ दिख रही है. लेकिन इस बीच तेजस्वी यादव ने रालोसपा को महागठबंधन से आउट कर दिया है.

तेजस्वी ने कुशवाहा का पत्ता किया साफ
महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच तेजस्वी यादव ने उपेन्द्र कुशवाहा का पत्ता साफ कर दिया है. तेजस्वी यादव ने महागठबंधन से रालोसपा को आउट करने का संकेत दे दिया है. कुशवाहा तेजस्वी यादव के खिलाफ जाकर राजद पर एकतरफा फैसला लेना का आरोप लगा रहा थे. कुशवाहा सीएम फेस और सम्मान जनक सीट को लेकर बार बार तेजस्वी पर हमला कर रहे थे. इसको लेकर कुशवाहा ने पार्टी की मीटिंग बुलाकर महागठबंधन में रहने या ना रहने का फैसला लेने के लिए अपने नेताओं से बात भी की थी. 


लेकिन कुशवाहा कोई फैसला लेते इससे पहले तेजस्वी ने कुशवाहा को महागठबंधन से बाहर जाने का रास्ता दिखा दिया है. तेजस्वी ने साफ तौर पर कह दिया है कि राजद का गठबंधन कांग्रेस और वामदलों के साथ है. तेजस्वी ने रालोसपा का नाम नहीं लेकर यह क्लीयर कर दिया कि तेजस्वी को अब कुशवाहा की जरुरत नहीं है. 

अब सवाल यह है कि ऐस में रालोसपा चीफ कुशवाहा अब क्या करेंगे. सियासी हलको में यह चर्चा तेज है कि उपेन्द्र कुशवाहा लगातार बीजेपी और जेडीयू नेताओं के संपर्क में हैं.लेकिन सियासी चर्चा पर मुहर कब लगती है और कुशवाहा अपने पत्ते कब खोलते हैं ये देखने वाली बात होगी.

Find Us on Facebook

Trending News