बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने सरकार को दी नसीहत, कहा- सीएम साहब अपने लोगों को लाने में कोई बदइंतजामी न हो

तेजस्वी यादव ने सरकार को दी नसीहत, कहा- सीएम साहब अपने लोगों को लाने में कोई बदइंतजामी न हो

पटना : बिहार में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के बीच लॉकडाउन में बाहर फंसे बिहार के लोगों को वापस लाने को लेकर राजनीति थमने का नाम नहीं रही है. बाहर फंसे लोगों को वापस बुलाने के लेकर केन्द्र सरकार ने रियायत दे दी है. शर्तों के साथ मिली छूट के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से सीएम नीतीश को सलाह दे डाली है.

सीएम साहेब अपने लोगों से साथ बदइंतजामी नहीं होनी चाहिए
तेजस्वी यादव ने लंबे चोड़े पोस्ट में लिखा है कि बाहर फंसे अपने लोगों को वापस लाने में कोई बदइंतजामी नहीं होनी चाहिए. तेजस्वी यादव ने लिखा है कि 'अब जब केंद्र सरकार ने हमारी लगातार माँग और जन दबाव के आलोक में नीतिगत फ़ैसला लेते हुए बाहर फँसे हुए मज़दूरों और बच्चों को लाने की अनुमति दे दी है तो बिहार सरकार को अविलंब बिना किंतु-परन्तु अप्रवासी बिहारी श्रमवीरों को बिहार लाने की तत्काल व्यवस्था में युद्धस्तर पर लग जाना चाहिए। सरकार से आग्रह करूँगा की देश के हरेक कोने कश्मीर से केरल और असम से लेकर गुजरात में फँसे हुए प्रत्येक बिहारी को सकुशल और ससम्मान उनके घर तक पहुँचाना कर्तव्य के साथ ज़िम्मेदारी भी है। चूँकि ये ग़रीब मज़दूर वर्ग के लोग हैं तो पूर्व की भाँति इनके साथ कोई बदइंतज़ामी नहीं होनी चाहिए। 

बाहर फँसे मज़दूरों के स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित सभी मानकों का अनुपालन करते हुए उनकी यात्रा, भोजन और राशन का उचित प्रबंध कर सभी की सकुशल वापसी अवश्य सुनिश्चित करें। आशा है अब बिहार सरकार संसाधनों का रोना नहीं रोकर, गृह मंत्रालय के निर्देशों के आलोक में केंद्र और संबंधित राज्य सरकारों से समन्वय स्थापित कर उनके लिए तुरंत बसों का प्रबंध कर वापस बुला लेगी। इन सभी बिहारवासियों को प्रस्थान से पहले चिकित्सीय परीक्षण और बिहार आगमन पर पुनः स्वास्थ्य जाँच, इलाज़ और अच्छे क्वॉरंटीन केंद्रों में की क्वॉरंटीन की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।'

अब देखना है कि तेजस्वी के इस अटैक के बाद जेडीयू की तरफ से क्या पलटवार होता है.

Suggested News