तेजस्वी के रामा प्यार का क्या है राज, किस डर से लालू के कुनबे को टक्कर दे रहे हैं नेता प्रतिपक्ष

तेजस्वी के रामा प्यार का क्या है राज, किस डर से लालू के कुनबे को टक्कर दे रहे हैं नेता प्रतिपक्ष

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजद खेमे में रामा सिंह और रघुवंश सिंह को लेकर मचा रार कम नहीं हो रहा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हर हाल में रामा सिंह की एंट्री राजद में करवाना चाहते हैं जबकि लालू यादव को अपने पुराने साथी रघुवंश बाबू का भी ख्याल रखना है. ये एकदम साफ है कि रामा सिंह की राजद में एंट्री की बात से ही रघुवंश प्रसाद गुस्से में हैं.

रामा सिंह के भरोसे अपनी जीत पक्की करना चाहते हैं तेजस्वी
बाहुबली रामा सिंह की राजद में एंट्री की खबर से ही लालू यादव के पुराने साथी रघुवंश प्रसाद खासे नाराज हैं. लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव कोई रिश्क नहीं लेना चाहते हैं. इसलिए नेता प्रतिपक्ष रामा सिंह की राजद में हर हाल में एंट्री करवाना चाहते हैं. दरअसल तेजस्वी यादव रामा सिंह के जरिए तेजस्वी यादव राघोपुर में अपनी जीत को तय करना चाहते हैं.

राजपूत और बाहुबली छवि का देख रहे हैं फायदा
तेजस्वी यादव यह जानते हैं कि चुनाव में प्रचार का पूरा जिम्मा उन्हें संभालना है इसको ध्यान में रखकर तेजस्वी का यह प्लान है कि अपनी सीट को कैसे भी सुरक्षित कर लिया जाए. राघोपुर में राजपूतों की आबादी अच्छी है और रामा सिंह इस वोट बैंक पर अपना दावा भी करते रहे हैं. ऊपर से बाहुबली वाली छवि को भी तेजस्वी इग्नौर नहीं कर रहे हैं. राजनीतिक जानकारों की माने तो तेजस्वी के सलाहकारों की ऐसी सोच है कि वोट ट्रांसफर करवाने में रघुवंश प्रसाद की तुलना में रामा सिंह ज्यादा कारगर साबित होंगे. चर्चा है कि ऐसी ही रणनीति के तहत तेजस्वी यादव रामा सिंह की एंट्री राजद में करवाना चाहते हैं. लेकिन देखना है कि सियासी सोच और बगावत के डर के बीच लालू यादव क्या फैसला लेते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News