तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को बताया प्लान, कहा- मदद की आस छोड़िए हम बिहारियों में खुद का बुता है, शुरू करवाइए सेनिटाइजर बनवाना

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को बताया प्लान, कहा- मदद की आस छोड़िए हम बिहारियों में खुद का बुता है, शुरू करवाइए सेनिटाइजर बनवाना

PATNA :  कोरोना से लगातार जंग जारी है. कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया है. इस बीच बिहार में भी अब लॉकडाउन को सख्ती से लागू करवा जा रहा है.

बिहार की राजनीति पार्टियां लगातार कोरोना से जंग के लिए आर्थिक मदद के साथ लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलें की अपील कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार लॉकडाउन मेंं लोगों से घरों में रहने की अपनी कर रहे हैं. 

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को यह नसीहत दी है कि इस संकट की घड़ी में बिहार में सेनिटाइजर की भारी किल्लत हैं. ऐसे में केंद्र सरकार से मदद नहीं मिलने की स्थिति में बिहार सरकार को राज्य में बंद पड़ी अल्कोहल फैक्ट्रियों अथवा डिस्टलरी को अपनी निगरानी में लेकर अथवा हैंड सेनिटाइज़र बनाने वाली कंपनियों से एमओयू कर इसका उत्पादन युद्ध स्तर पर शुरू करना चाहिए ताकि स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों और इसका प्रयोग करने वाली आम जनता को यह कम क़ीमत पर आसानी से मिल सके।

 ऐसी असाधारण परिस्थितियों में जनहित में असाधारण फ़ैसले भी लेने चाहिए.बिहार भर के अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर खुलकर हैंड सेनिटाइज़र, मास्क, पीपीई और दूसरे उपकरणों की कमी के बारे में बता रहे है और यथाशीघ्र उसकी उपलब्धता की भी माँग कर रहे है.बिहार सरकार जनहित में राज्य की चीनी मिलों को हैंड सेनिटाइज़र उत्पादकों को एथनॉल उत्पादन, एथिल अल्कोहल की निरंतर सप्लाई का भी निर्देश दे सकती है.


Find Us on Facebook

Trending News