तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए हुए रवाना, मगंलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में होंगे पेश

तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए हुए रवाना, मगंलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में होंगे पेश

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गये। कल मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में तेजस्वी यादव को आईआरटीसी घोटाला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होना है। 

बता दें कि दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में25 अगस्त 2018 को ईडीने पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पीसी गुप्ता, सरला गुप्ता समेत कुल 16 लोंगो के खिलाफ आईआरसीटीसी घोटाले मेंचार्जशीट दायर किया था। 

ईडी ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद यादव समेतआईआरसीटीसीके अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग किया। ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा कि रेलमंत्री रहने के दौरानलालू यादवने नियमों को ताक पर रखकर पुरी और रांची के दो आईआरसीटीसी के होटलों को पीसी गुप्ता की कंपनी को दे दिया।

चार्जशीट में ये भी कहा गया कि पीसी गुप्ता लालू यादव के नजदीकी थे. भ्रष्टाचार में डूबे पूर्व रेलमंत्री लालू यादव ने किसी नजदीकी के चलते सर्कल रेट से कम दर पर टेंडर निकलवाया।  साथ ही पीसी गुप्ता ने भी लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी समेत पूरे परिवार को अपनी संपत्तियां ट्रांसफर की।

चार्जशीट में कहा गया कि रांची और पुरी के उन दोनों होटलों को लेने के एवज मेंलालूकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटातेजस्वी यादवके नाम पर पीसी गुप्ता की कंपनी के शेयर ट्रांसफर किए गए।  

बता दें कि यह तेजस्वी के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़ा यह पहला मामला था, जिसमें तेजस्वी को आरोपी बनाया गया था। 

Find Us on Facebook

Trending News