बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी ने CM नीतीश से पूछा- बिहार में सब घोटाले भूतों ने किए ?

तेजस्वी ने CM नीतीश से पूछा- बिहार में सब घोटाले भूतों ने किए ?

PATNA: बिहार में कोरोना टेस्ट में फर्जीवाड़े के बाद देश भर में बिहार की प्रतिष्ठा एक बार फिर से धूमिल हुई है। दाग मिटाने के लिए बिहार सरकार ने सफाई दी है और कहा है कि एक-दो गलती से पूरे सिस्टम पर सवाल खड़ा करना ठीक नहीं।  इधर,कोरोना घोटाला की बात प्रमाणित होने पर विपक्ष की ओर से सीएम नीतीश पर लगातार हमले जारी हैं। एक बार फिर तेजस्वी यादव सरकार पर निशाना साधा है।

सब घोटाले भूतों ने किए?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश से सवाल पूछा है। उन्होंने पूछा-आदरणीय मुख्यमंत्री जी,अब तो बता दीजिए बिहार में कागजों पर हुए 2 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट में कितने फीसदी फर्ज़ी टेस्ट थे? 70-80% या उससे भी अधिक? बिहार में सरकार द्वारा सत्यापित अब तक हुए 63 घोटालों में आपकी कोई भूमिका ही नहीं है। है ना? सब घोटाले भूतों ने किए?

तेजस्वी ने कहा था कि बिहार में कोरोना घोटाला अरबों का है। जांच कराने वाले का नाम फर्जी, मोबाइल नंबर जीरो, पता और उम्र भी जीरो है। उन्होंने कहा था कि आरजेडी की ओर से संसद में मामला उठाने के बाद CM घोटाला करने वालों से ही घोटाले की जांच करवा चंद घंटों में ही क्लीनचिट दिलवा रहे हैं।

नीतीश सरकार ने दी थी सफाई 

 कोरोना टेस्ट को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने शनिवार को कहा था कि जमुई के बरहट और सिकंदरा में गंभीर मामले सामने आये हैं। इस लापरवाही के आरोप में जिले के सिविल सर्जन समेत कई अन्य अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।स्वास्थ्य प्रधान सचिव ने सफाई देते हुए कहा था कि अन्य जिलों में इस तरह के मामले हैं या नहीं इसकी जांच के लिए जिला पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। 26 जिलों के डीएम को रैंडम जांच करने का निर्देश दिया गया है। जिला पदाधिकारी प्रत्येक दिन तीन से चार प्रखंड में रैंडम जांच कर यह पता लगाएंगे कि फॉर्म में भरे गए मोबाइल नंबर और व्यक्ति मौजूद है या नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि कई जगह से यह रिपोर्ट आ रही है कि व्यक्ति तो मिल गया लेकिन उसका मोबाइल नंबर गलत है। ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि कोरोना के पिक समय में लोग अपना मोबाइल नंबर सार्वजनिक नहीं करना चाहते थे। 




Suggested News