बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR-UP के सबसे बड़े जमींदार बन गये तेजस्वी यादव, RJD के राजकुमार की संपत्ति का नया खुलासा

BIHAR-UP के सबसे बड़े जमींदार बन गये तेजस्वी यादव, RJD के राजकुमार की संपत्ति का नया खुलासा

PATNA-राजद के राजकुमार तेजस्वी यादव 28 साल की उम्र में ही उत्तर भारत के सबसे बड़े जमींदार बन गये हैं। संपत्ति के मामले में उन्होंने मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को भी पीछे छोड़ दिया है। तेजस्वी की संपत्ति पर नये खुलासे के बाद यही आरोप लगा है। तेजस्वी यादव पर अपने चचेरे बहनोई के नाम पर पटना की बेशकीमती चार बीघा जमीन की हेराफेरी का आरोप लगा है।

तेजस्वी की संपत्ति पर नया खुलासा

तेजस्वी यादव की जमीन का पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने नया खुलासा किया है। ये जमीन पटना सिटी के मिर्चाई रोड की है। सुशील मोदी ने आज कागजात पेश करते हुए कहा कि लालू यादव ने कालेधन को सफेद करने के लिए अपने रिश्तेदारों का उपयोग किया। तेजस्वी के चचेरे बहनोई के परिजनों के नाम पर जमीन खरीदी गयी और फिर लालू यादव ने उसे अपने बेटे के नाम करा लिया। पटना सिटी की इस कीमती जमीन का खेल देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे।

TEJASWI-NOW-225-DISMIL-LAND-OWNERS-OWNED-BY-LEASE---SUSHIL-MODI3.jpg


क्या है पूरा मामला

सुशील मोदी ने जो आरोप लगाये हैं उसके मुताबिक लालू यादव ने अपने शासनकाल में अपने भाई मुकुंद प्रसाद के दामाद रजनीकांत सिंह और उनके परिजनों के नाम पर 255 डिसमिल जमीन खरीदवायी। 1991 से 2012 तक 6 टुकड़ों में इस जमीन की खरीद की गयी। 13 जून 2012 को ये सारी जमीन तेजस्वी यादव के नाम पर लीज करवा लिया गया। वो भी पांच-दस साल के लिए नहीं बल्कि पूरे 91 साल के लिए। यानि साल 2101 तक ये जमीन तेजस्वी के कब्जे में रहेगी।

कौड़ियों के भाव करोड़ों की जमीन

पटना सिटी के ये जमीन जिस जगह पर है वहां का बाजार भाव कम से कम 30 लाख रूपये कट्ठा है। जिस चार बीघा से ज्यादा जमीन का लीज कराया गया है उसका बाजार भाव तकरीबन 25 करोड़ होता है। लेकिन तेजस्वी यादव को ये जमीन सिर्फ 20 हजार रूपये सलाना के लीज पर दिया गया। मिर्चाई टोला में किराये पर जमीन का भाव कम से कम 5 रूपये वर्ग फीट प्रति महीना है। यानि आम आदमी वहां जमीन ले तो उसे उसी जमीन का उसे एक साल का किराया 66 लाख रूपये देना होगा। लेकिन तेजस्वी ने जो लीट एग्रीमेंट कराया है उसमें 91 साल तक 20 हजार रूपये सलाना ही देना है। 91 साल बाद भी जमीन का रिन्यूवल तेजस्वी यादव की मर्जी से होगा।

सुशील मोदी के गंभीर सवाल

सुशील मोदी ने पूछा है कि जिस जमीन को रजनीकांत सिंह नाम के आदमी ने कागजातों में 5 लाख 12 हजार रूपये नगद में खरीदा उसे 3 महीने में ही तेजस्वी को 91 साल के लीज पर क्यों दे दिया। आखिर क्यों कोई इंसान लाखों रूपये लगाकार जमीन खरीदेगा और फिर उसे कौड़ियों के भाव लीज पर दे देगा। सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव ने जमीन हथियाने के लिए हर घटिया हरकत की। किसी से वसीयत में जमीन लिखवायी, किसी से पावर ऑफ एटोर्नी बनवायी और अब लीज पर जमीन कब्जा का भी मामला सामने आ गया है। मोदी ने कहा कि वे तेजस्वी पर लगातार खुलासे कर रहे हैं लेकिन तेजस्वी यादव ने एक बार भी सफाई नहीं दी है। ऐसे में वे जांच एजेंसियों को तमाम कागजात देंगे, जिससे कि लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव की जमींदारी की सही कहानी सामने आ सके।

Suggested News