बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना यूनिवर्सिटी की सरस्वती पूजा में तेजस्वी- चिराग- भाजपा- जदयू सबने की शिरकत ... लेकिन विवादों में घिरे नीतीश के मंत्री रहे ‘गायब’

पटना यूनिवर्सिटी की सरस्वती पूजा में तेजस्वी- चिराग- भाजपा- जदयू सबने की शिरकत ... लेकिन विवादों में घिरे नीतीश के मंत्री रहे ‘गायब’

पटना. बिहार में सरस्वती पूजा राजनीतिक दलों के लिए छात्रों के बीच लोकप्रियता पाने का एक बेहतर अवसर रहता है. सरस्वती पूजा पर गुरुवार को पटना में भी एक बार फिर से ऐसा ही देखने को मिला. पटना यूनिवर्सिटी के अलग अलग कॉलेजों और होस्टलों की ओर से आयोजित सरस्वती पूजा का कार्यक्रम में बिहार के दिग्गज राजनेताओं ने उपस्थिति दर्ज कराई और देवी सरस्वती का पूजन- दर्शन करने के साथ ही विद्यार्थियों संग ग्रुप फोटोशूट भी हुआ. पटना यूनिवर्सिटी में सरस्वती पूजा मनाने पहुचे राज्य के प्रसिद्ध राजनेताओं में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, लोजपा – रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान, भाजपा नेता नितिन नवीन सहित कई अन्य नेता शामिल रहे. 

तेजस्वी यादव ने इसे लेकर एक शोसल मीडिया पर पोस्ट किया. उन्होंने कहा कि उमंग, उल्लास और सौन्दर्य ऋतु के आगमन पर्व बसंत पंचमी एवं मां सरस्वती पूजा के शुभ मुहूर्त पर आज मगध महिला कॉलेज में छात्राओं और युवा बहनों के आमंत्रण पर उनके बीच पहुँचा। उनका उत्साह देख मन प्रफुल्लित हो गया। वहीं पटेल होस्टल से जुड़े एक अन्य कार्यक्रम में हजारों छात्रों के बीच घिरे तेजस्वी ने कहा, कल शाम मां सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर पटेल छात्रावास, पटना यूनिवर्सिटी के युवा साथियों और कर्मठ छात्रों का प्यार और अपनापन पाकर अत्यंत खुशी हुई। वहीं तेजस्वी को अपने बीच पाकर छात्र-छात्राएं भी काफी हर्षित दिखे. उन्होंने गर्मजोशी से  उनका स्वागत किया. 

चिराग पासवान ने भी अपने सोशल मीडिया पर सरस्वती पूजा समारोहों में शामिल होने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा- पटना के राजेंद्र नगर में सैदपुर छात्रावास, चौरसिया भवन छात्रावास, पटना यूनिवर्सिटी के पी.जी. छात्रावास में सरस्वती पूजा समारोह में लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान सम्मिलित हुए. इन जगहों पर चिराग का उत्साहित छात्रों ने जोरदार स्वागत किया. 

भाजपा विधायक नितिन नवीन ने भी पटना यूनिवर्सिटी के सरस्वती पूजा समारोह में शिरकत करने से जुड़े पोस्ट में लिखा- प्रकृति प्रेम एवं नव चेतना के पवित्र पर्व 'बसंत पंचमी' के शुभ अवसर पर आज हथुआ पाठशाला छात्रावास में आयोजित माँ सरस्वती पूजा कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ एवं श्वेत पद्मासना वीणा पुस्तक धारिणी माँ सरस्वती की आराधना कर समस्त प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि एवं वैभव की मंगलकामना की। इस अवसर पर लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी जी से भी नितिन नवीन की मुलाकात हुई. वहीं राजद प्रवक्ता मृत्युजय तिवारी भी सरस्वती पूजा में शामिल हुए. 

हालांकि इन सबसे अलग बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर पटना यूनिवर्सिटी के किसी सरस्वती पूजा कार्यक्रम में नहीं दिखे. पिछले दिनों ही उन्होंने रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान था. उसके बाद से वे लगातार आलोचना में घिरे थे. ऐसे में उम्मीद थी कि शिक्षा मंत्री के नाते वे किसी सरस्वती पूजा कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि उन्होंने अपने ट्विटर पर बिहार शिक्षा विभाग के एक ट्विट को रीट्विट किया है. इसमें एक फोटो के साथ लिखा है - देश एवं प्रदेशवासियों को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं.


Suggested News