जातीय जनगणना पर तेजस्वी ने सीएम नीतीश को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम, बोले- अपना रुख स्पष्ट करें

जातीय जनगणना पर तेजस्वी ने सीएम नीतीश को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम, बोले- अपना रुख स्पष्ट करें

PATNA : राजद अब जातीय जनगणना को लेकर आर पार के मूड में है। इसको लेकर मंगलवार को तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। इस दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जातीय जनगणना को लेकर 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने सीएम नीतीश पर जातिगत जनगणना नहीं कारने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से बिहार के संयुक्त प्रतिनिधी मंडल की मुलाकात का करीब सात से आठ महीने हो गया। लेकिन अभी तक इस पर मुख्यमंत्री अपना रूख स्पष्ट नहीं कर पार रहे हैं। उन्होंने सीएम पर आरोप लगाया कि सीएम इस मामले को टालने के मूड में है। इसलिए सीएम को 48 से 72 घंटे का समय दिया गया है। इसके बाद पार्टी अपने स्तर से जातिगत जनगणना के लिए लड़ाई लड़ेगी।

आरएसएस चला रहा बिहार में सरकार

उन्होंने कहा सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में शासन व्यवस्था का संचालन नागपुर के आरएसएस हेडक्वार्टर से हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में जब यूपीए की सरकार थी, तब जातिगत गणनना की गयी थी। आज केंद्र में भाजपा की सरकार है। जदयू भी उस सरकार का हिस्सा है। जदयू के आरसीपी सिंह मोदी सरकार में मंत्री है। वे केंद्र से जातिगत गणना कराने के लिए राजी करा ले।


दिल्ली तक करेंगे पद यात्रा

बता दें कि सोमवार को ही नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से जातीय जनगणना पर सवाल पूछा था तो उन्होंने बताया था कि मैंने इसको लेकर बहुत कोशिश की, लेकिन सरकार अपना रूख स्पष्ट नहीं कर पा रही है। अब लगता है, जातीय जनगणना के लिए सड़को पर उतरना होगा। साथ ही बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा निकालनी पड़ेगी।

Find Us on Facebook

Trending News