जातीय जनगणना पर आर-पार के मूड में तेजस्वी, बिहार से दिल्ली तक करेंगे पैदल यात्रा

जातीय जनगणना पर आर-पार के मूड में तेजस्वी, बिहार से दिल्ली तक करेंगे पैदल यात्रा

पटना. जातीय जनगणना को लेकर राजद अब आर पार के मूड में हैं। जातिगत गणना को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर अब सड़को पर उतरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए अब बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा करनी पड़ेगी। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में दो बार विधानसभा और विधान परिषद से जातीय जनगणना का प्रस्ताव पास किया जा चुका है। लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है।

बता दें कि पिछले साल सीएम नीतीश के नेतृत्व में जातीय जनगणना को लेकर बिहार का सर्वदलीय प्रतिनिधी पीएम नरेंद्र से मिला था। इसमें सत्ता और विपक्षा के सभी दल शामिल थे। नेत प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शामिल थे। तब कही जा रही थी कि पीएम ने सभी की बात सुनी है। पीएम का रिस्पॉन्स भी सकारात्मक था। जल्द ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा। लेकिन भाजप ने जतीय जनगणना को लेकर स्पष्ट कर दिया था कि यह संभव नहीं है। राज्य चाहे तो अपने स्तर से करा लें।

वहीं बिहार में जातीय जनगणना के पाक्ष सत्ताधारी दल जदयू और हम पार्टी भी है। वहीं विपक्ष के भी सभी दल जतीय जनगणना के समर्थन में हैं। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि तेजस्वी की पद यात्रा में कौन-कौन दल शामिल होता है। या फिर राजद की ही यह पद यात्रा होगी। वहीं तेजस्वी यादव ने इसको लेकर अभी तक कोई तिथि निर्धारित नहीं की है कि वे कब से बिहार से दिल्ली के लिए पद यात्रा शुरू करेंगे।




Find Us on Facebook

Trending News