बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM मोदी के विधानसभा में आने से गदगद हैं CM नीतीश, तेजस्वी ने प्रधानमंत्री से जननायक को भारत रत्न देने की उठाई मांग

PM मोदी के विधानसभा में आने से गदगद हैं CM नीतीश, तेजस्वी ने प्रधानमंत्री से जननायक को भारत रत्न देने की उठाई मांग

PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के दौरे पर हैं। विधानसभा परिसर में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण किया। इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान व सीएम नीतीश कुमार रहे। पहली दफे देश के प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा परिसर में पहुंचे। कार्यक्रम में मंच पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह में पीएम मोदी उपस्थित हुए हैं। इसके लिए हम सब लोग स्वागत करते हैं और सम्मान प्रकट करते हैं। पहली बार विस परिसर में पहली बार कोई प्रधानमंत्री आये। यह बहुत बड़ी बात है। यह हर कोई य़ाद रखेगा।हमलोगों ने तय किया था कि शताब्दी समारोह के समापण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को बुलाया जाये। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष को जिम्मा दिया जाये। आप यहां से विस संग्रहालय और अतिथिशाला का शिलान्यास करेंगे। आप आ गए हैं तो बड़ी खुशी हुई. 100 साल पूरा होने के उपलक्ष में आप आए हम लोगों को काफी प्रसन्नता है .आपका स्वागत और अभिनंदन करते हैं. 

अपने संबोधन में तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार लोकतंत्र की जननी है। इसलिए यहां से एक संदेश देश भर में जानी चाहिए। हम भले ही अलग-अलग दलों से जुड़े हैं लेकिन विधानसभा में सभी बराबर हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि वैशाली से ही लोकतंत्र प्रसारित हुआ है। नेता प्रतिपक्ष ने मांग किया कि स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी जैसी संस्था प्रभावी हो। ताकि विभिन्न पहलूओं पर शोध व प्रशिक्षण दिया जा सके। आशा है आप हमारी मांग को पूर्ण करेंगे। तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री से कहा कि आप जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दें। हर किसी की यही हार्दिक इच्छा है। 

 

Suggested News