बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी का 15 महीने का कार्यकाल बिहार के लिए स्वर्णिम काल, 70 दिन में दो लाख नौकरी को राजद ने बताया सबसे बड़ी उपलब्धि

तेजस्वी का 15 महीने का कार्यकाल बिहार के लिए स्वर्णिम काल, 70 दिन में दो लाख नौकरी को राजद ने बताया सबसे बड़ी उपलब्धि

PATNA : शिक्षा विभाग में 70 दिन में दो लाख से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरी देकर बिहार सरकार ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। जिसके बाद अब राजद ने सीधे-सीधे भाजपा को आइना दिखा दिया है। राजद कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि तेजस्वी जी के वादों की और नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार में रोज़गार की बहार हैं । बिहार का जो मॉडल हैं वह देश का मॉडल होना चाहिए 

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने रिकॉर्ड 70 दिनों के अन्दर 2 लाख 17 हज़ार शिक्षकों को हमने नौकरी दी। भाजपा खुद को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बताती हैं लेकिन नौकरी देने में तो विश्व रिकॉर्ड तो हमने बनाया हैं । 

विश्व में कहीं भी इतने कम दिनों में इतनी ज़्यादा नौकरी नहीं दी गईं हैं और मैं भाजपा को चैलेंज करता हों इसको लेकर। तेजस्वी जी के 15 महीने पहले की सरकार भाजपा के 15 साल की सरकार पर भारी हैं । तेजस्वी का 15 महीने का कार्यकाल बिहार का स्वर्णिम काल हैं । 

 मोदी सरकार ने 10 साल में सिर्फ़ 7 लाख के आसपास नौकरी दी ।यह आकड़ा भरत सरकार का ही हैं । जिसको संसद में मंत्री जितेन्द्र सिंह ने पेश किया था । इस दौरान राजद प्रवक्ता ने बीजेपी नेताओं के उन दावों को नकार दिया जिसमें यहा कहा जा रहा था कि सारी रिक्तियां पहले से थी। जिन्हें भरने की योजना बनाई गई थी। शक्ति सिंह ने कहा कि बीजेपी के सवाल पर उनके समय की वैकेंसी थी तो उन्होंने अपने समय में क्यों नहीं दिया । बीजेपी अपनी नाकामी हमारे सिर पर क्यों थोप रहीं हैं । 

बीजेपी पर हमला

उन्होंने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने का जिक्र करते हुए हुए कहा कि बीजेपी कहती थीं कि आगर भगवान भी आएँगे तो इन 4 लाख लोगों को राज्यकर्मी का दर्जा नहीं दिया जाएगा । लेकिन तेजस्वी और नीतीश की सरकार ने साबित किया कि वह जो कहती हैं वह करती है । 




Suggested News