तेजस्वी की जमानत बरकरार, लेकिन जुबान पर कंट्रोल रखने की चेतावनी भी किसी सजा से कम नही

तेजस्वी की जमानत बरकरार, लेकिन जुबान पर कंट्रोल रखने की चेतावनी भी किसी सजा से कम नही

DELHI : सीबीआई कोर्ट से तेजस्वी यादव को राहत मिली है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई द्वारा उनकी जमानत अर्जी खारिज करने के मामले में जज गीतांजली गोयल ने राहत दी, लेकिन इस दौरान कोर्ट ने जिस तरह से तेजस्वी यादव को अपनी भाषा के चयन में सावधानी बरतने की चेतावनी दी, वह भी बहुत मायने रखता है। 

क्या कहा कोर्ट ने

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मौजूद रहे राज्य सभा सांसद मनोज झा ने बताया कि कोर्ट ने तेजस्वी यादव को कहा कि आप एक जिम्मेदार पद पर हैं। आपकी कही बातों का बड़ा मायने होता है। इसलिए कुछ भी बोलने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपकी कही बातों का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है।

अब दूसरे नेता भी लेंगे सबक

जिस तरह सीबीआई की कार्रवाई को लेकर महागठबंधन के नेताओं द्वारा लगातार सीबीआई अधिकारियों के अपशब्दों को इस्तेमाल किया जा रहा था, वह अब कोर्ट की चेतावनी के बाद बंद हो जाएगा। खास तौर पर सार्वजनिक मंच से शायद ही कोई नेता किसी जांच एजेंसी के अधिकारियों के लिए कुछ गलत शब्द का प्रयोग करेंगे।

बीजेपी ने कहा अब ध्यान रखेंगे

वहीं नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सांवैधानिक पद पर बैठे लोगों को अपनी जुबान पर किस तरह बोलना चाहिए, यह कोर्ट के आदेश से एक बार फिर स्पष्ट हो गया है। किसी जांच एजेंसी के लिए किस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए, यही बात आज कोर्ट ने कही है। इस दौरान सांवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग करने के राजद के आरोपों पर विजय सिन्हा ने कहा जब फैसले उनके हक में आता है, तो सांवैधानिक रूप से सही हो जाता है और जब उनके विरोध में होता है, तो वही गलत हो जाता है।


Find Us on Facebook

Trending News