बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CBI रेड पर तेजस्वी का छलका दर्द, बोले- 'यह न तो पहली थी और न आखिरी', जब तक संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग होता रहेगा, हम लोगों पर छापा पड़ता रहेगा

CBI रेड पर तेजस्वी का छलका दर्द, बोले- 'यह न तो पहली थी और न आखिरी', जब तक संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग होता रहेगा, हम लोगों पर छापा पड़ता रहेगा

पटना. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लंदन से पटना आ गये हैं। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर उन्होंने सीबीआई रेड को लेकर अपना दर्द बयां किया। उन्होंने कहा कि यह छाप न तो पहली बार थी और न ही आखिरी बार है। उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग होता रहेगा, तब तक हम जैसे लोगों पर छापा पड़ता रहेगा।

लालू ने रेलवे को दिया मुनाफा

तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस मामले में सीबीआई ने छापेमारी की है, उस मामले में पहले भी सीबीआई जांच कर चुकी है। इसमें कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने रेलवे मंत्री रहते हुए रेलवे को 90 हजार करोड़ रुपये का मुनाफा दिया। कई कारखाने लगाये। कुलियों को नौकरी दी। गरीबों के लिए एसी ट्रेन चलवायी। ट्रेन में कुल्हड़ वाली चाय शुरु करवाई, जिससे मिट्टी के बर्तन बनाने वाले को रोजगार मिला। आज रेलवे को बेचा जा रहा है। इसका निजीकरण किया जा रहा है। और छापा हम लोगों पर पड़ रहा है।

लालू के 16 ठिकानों पर छापा

बता दें कि हाल में राजद सुप्रीमो लालू यादव के 16 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। उन पर आरोप है कि उन्होंने रेलवे मंत्री रहते अवैध रूप से जमीन लेकर नौकरी दी थी। इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी व उनकी दो बेटी समेत 15 लोगों पर केस दर्ज किया है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

राज्यसभा टिकट का ऐलान

राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा है कि पार्टी की तरफ से इसकी घोषणा शुक्रवार को जाएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव इसकी घोषणा करेंगे। साथ ही उन्होंने राजद पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में शामिल नहीं होने की वजह भी बतायी। उन्होंने कहा कि उस वक्त वे अपना समय किसी और मीटिंग के लिए दे रखे थे। इस वजह से इस बैठक में वे शामिल नहीं हो पाए थे।



Suggested News