बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अग्निपथ योजना के खिलाफ तेजस्वी का राजभवन मार्च आज, थोड़ी देर में सभी विधायकों के संग करेंगे कूच

अग्निपथ योजना के खिलाफ तेजस्वी का राजभवन मार्च आज, थोड़ी देर में सभी विधायकों के संग करेंगे कूच

PATNA : सेना में भर्ती को लेकर लाए गए अग्निपथ योजना के खिलाफ आज राजद द्वारा राजभवन मार्च निकाला जाएगा। इस मार्च का नेतृत्व खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव करेंगे। इस मार्च को लेकर तेजस्वी यादव ने तमाम विपक्षी दलों को शामिल होने की अपील की है। जिसमें राजद के 76 विधायकों के साथ भाकपा माले के 12 सीपीआई के दो विधायक शामिल होंगे।

तेज प्रताप भी रहेंगे शामिल

तेजस्वी यादव बुधवार की सुबह 9 बजे विधायकों के साथ विधानसभा से राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे। वहीं तेज प्रताप और तेजस्वी की एक साथ मार्च में शामिल होने पर राजद सूत्रों का कहना है कि तेजप्रताप पार्टी के सम्मानित विधायक हैं और जब भी जरूरत पड़ती है वह पार्टी के साथ खड़े रहते हैं।


कांग्रेस ने किया किनारा

अग्निपथ योजना को लेकर राजद के साथ कांग्रेस ने भी विरोध जताया है। लेकिन बताया जा रहा है कि बिहार कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह राजद के राजभवन मार्च का हिस्सा नहीं बनेगी। पार्टी की तरफ से बताया गया है कि यह राजद का कार्यक्रम है। इसमें कांग्रेस शामिल नहीं होगी। 

केंद्र पर बरसे तेजस्वी

सेना में भर्ती के लिए लाई गयी ‘अग्निपथ योजना’ (Agnipath Scheme) को लेकर केंद्र सरकार विरोधियों के लगातार निशाने पर है. इस कड़ी में बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने केंद्र की एनडीए सरकार (NDA Government) पर जमकर निशाना साधा। मंगलवार को दिल्ली से पटना पहुंचने पर तेजस्वी यादव ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा किकेंद्र सरकार ‘अग्निपथ योजना’ के नाम पर देश के युवाओं से नौकरी छीनने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में रेलवे और सेना में ही नौकरियां थी, लेकिन रेलवे को पहले ही प्राइवेट कर दिया गया है, और अब सेना में जो भर्ती होगी उसको भी चार साल का कर दिया गया है।

Suggested News