बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग को लेकर बोले तेजस्वी - हमने पहल कर दी, अब अगला कदम उठाने की उनकी बारी

चिराग को लेकर बोले तेजस्वी - हमने पहल कर दी, अब अगला कदम उठाने की उनकी बारी

PATNA : चिराग पासवान को अपना बड़ा भाई बता राजद अध्यक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने अपनी पहल कर दी है। अब अगला कदम चिराग को ही बढ़ाना होगा। अगर वह चाहेंगे तो हमें गठबंधन से कोई आपत्ती नहीं है। इस दौरान तेजस्वी ने चिराग की उन बातों को भी खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजद को इतनी सीटों पर जीत इसलिए मिली क्योंकि लोजपा ने जदयू का विरोध करके तेजस्वी की पार्टी को फायदा पहुंचाया। 

राजद के 25वें स्थापना दिवस और पिता लालू प्रसाद के लगभग साढ़े तीन साल बाद पटना वापसी की तैयारियों में जुटे तेजस्वी ने कहा राजद की सीटें इसलिए ज्यादा नहीं आई हैं कि चिराग पासवान ने मदद की है। उनके प्रत्याशियों की वजह से राजद के कई प्रत्याशी हारे भी हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर कहा कि चिराग भाई के साथ ठीक नहीं हुआ। जो हुआ, उसके पीछे कौन है यह सबको पता है। अब उन्हें तय करना है कि रामविलास जी की विचारधारा को वो कैसे आगे बढ़ाएंगे। गौरतलब है कि राजद के 25वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यालय में स्व. रामविलास पासवान का जन्मदिन मनाने का फैसला लिया गया है।

कांग्रेस के बिना भाजपा को हराना संभव नहीं

तेजस्वी ने केंद्र की राजनीति को लेकर भी अपनी बात रखी। नेता प्रतिपक्ष  ने कहा है कि केंद्र में भाजपा को हराने के लिए किसी मोर्चे को तब तक कामयाबी नहीं मिल सकती है, जब तक उसमें कांग्रेस का सहयोग नहीं मिले। तेजस्वी यादव ने कहा कि कांग्रेस को साथ लेकर ही भाजपा के खिलाफ विपक्षी विकल्पों की कल्पना की जा सकती है। देश में करीब 200 लोकसभा सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस सीधी लड़ाई में है। इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि तमाम अंतर्विरोधों और राहुल गांधी की स्वीकार्यता से जुड़े मसलों से जूझ रही कांग्रेस को राजद का साथ मिला है। हालांकि इस दौरान उन्होंने कांग्रेस द्वारा छोटी पार्टियों  को लेकर भी विचार करना होगा। जहां क्षेत्रीय पार्टियां मजबूत हैं, वहां उन्हें वरीयता देनी होगी। यह नया गठबंधन कैसे आकार लेगा और आगे बढ़ेगा, बिना समय गंवाए इसकी तैयारी अभी से आरंभ करनी होगी। 


Suggested News