तेजस्वी-तेज प्रताप की विधानसभा में इंट्री हो जाएगी बैन! अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जारी कर दिया है ऐसा फरमान

तेजस्वी-तेज प्रताप की विधानसभा में इंट्री हो जाएगी बैन! अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जारी कर दिया है ऐसा फरमान

PATNA : बिहार विधानमंडल में जल्द ही मानसून सत्र की शुरूआत होनी है। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने एक अपील जारी किया है, जो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेज प्रताप सहित कई विधायकों और एमएलसी के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। 

विधानसभा अध्यक्ष ने  बिहार के सभी 243 विधायकों से यह अपील की है कि वे मानसून सत्र के पहले कोरोना का टीका ले लें. विधायक जब सत्र में शामिल होने विधानसभा पहुंचे तो कोरोना का टीका लगवा कर ही आएं . कोरोना संक्रमण के इस दौर में लोगों की मदद करना और उनके बीच जागरूकता फैलाने में जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका है. इसी को देखते हुए बिहार विधानसभा अध्यक्ष सिन्हा नेसूबे के सभी विधायकों को मानसून सत्र के पहले कोरोना का टीका लेने को कहा है.

तेजस्वी तेज की इंट्री पर लगेगी रोक

विधानसभा अध्यक्ष के फरमान के बाद अब सवाल यह है कि क्या बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप को विधानसभा में इंट्री मिलेगी या नहीं। बताया जा रहा है कि अभी तक न तो लालू प्रसाद और न ही उनके परिवार के किसी सदस्य ने कोरोना वैक्सीन लिया है। तेजस्वी यादव या तेज प्रताप ने वैक्सीन लिया है या नहीं, इस संबंध में न तो कोई तस्वीर सामने आई है और न ही पार्टी की तरफ से भी इस संबंध में कोई जानकारी दी गई है। जिससे यह पता चल सके कि दोनों ने वैक्सीन लिया है या नहीं। अब सवाल यह है कि क्या बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार को लेकर विधानसभा अध्यक्ष अपने फरमान को कितना सख्ती से लागू करवा पाने में सफल होते हैं

विधायकों को किया जाएगा सम्मानित

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिस विधानसभा क्षेत्र में 80 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो जाएगा वहां के विधायकों को बिहार विधानसभा के द्वारा सम्मानित किया जाएगा. इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा . विजय सिन्हा ने कहा कि कोरोना के टीका के संबंध में भ्रांति फैलाने वाले लोग समाज का सबसे बड़ा दुश्मन है.

Find Us on Facebook

Trending News