2024 में तेजस्वी बनेंगे सीएम! : लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को टक्कर देंगे नीतीश कुमार, राष्ट्रीय राजनीति में जाने का दिया बड़ा संकेत

2024 में तेजस्वी बनेंगे सीएम! : लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को टक्कर देंगे नीतीश कुमार, राष्ट्रीय राजनीति में जाने का दिया बड़ा संकेत

पटना. बुधवार को बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गयी है। रिकॉर्ड 8वीं बार नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, जबकि दूसरी बार तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रीय राजनीति में जाने का संकेत दिया है। उन्होंने पीएम मोदी पर इशारों-इशारों निशाना साधते हुए कहा, जो 2014 में प्रधानमंत्री बने वे 2024 में रहेंगे कि नहीं इस उन्हें सोचना चाहिए, इससे चर्चा होने लगी है कि नीतीश कुमार 2024 में बिहार के मुख्यमंत्री का पद छोड़ लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को टक्कर देंगे।

मीडिया को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पूरे देश में दौरा करेंगे। इसके लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट किया जाएगा। फिर सभी मिलकर लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को टक्कर देंगे। सीएम नीतीश के इस बयान से एक बात ये स्पष्ट हो जाता है कि वे विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार होंगे।

भाजपा से गठबंधन तोड़ने के पहले नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी फोन पर बात की थी। दोनों के बीच फोन पर क्या सियासी बातें हुई, इसका तो पता नहीं चल पाया। लेकिन चर्चा चल रही है कि नीतीश ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सोनिया गांधी से बात की थी। इसके बाद नीतीश ने एनडीए से गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया।

बता दें कि इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़कर लोकसभा चुनाव में अपने बल पर चुनाव लड़ा था। उस समय बताया जा रहा था कि नीतीश कुमार, नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री उम्मीदवारी से खफा है और वे नहीं चाहते थे कि एनडीए की तरफ से नरेंद्र मोदी पीएम के उम्मीदवार बने। अब 10 साल बाद फिर नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को हराकर पीएम पद से हटाना चाहते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News