बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुढ़नी में आज जदयू उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे तेजस्वी, महागठबंधन दिखाएगा सियासी ताकत

कुढ़नी में आज जदयू उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे तेजस्वी, महागठबंधन दिखाएगा सियासी ताकत

पटना. कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव में जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के लिए बुधवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार करेंगे. तेजस्वी के साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और वरिष्ठ राजद नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी भी एक मंच पर नजर आएंगे. कुढ़नी में यह पहला मौका होगा जब महागठबंधन उम्मीदवार के लिए एक साथ महागठबंधन के विभिन्न घटक दलों के नेता एक साथ मंच पर आएंगे. खासकर पहले कहा जा रहा था कि तेजस्वी यादव कुढ़नी में चुनाव प्रचार करने पर पेशोपेश में हैं, लेकिन तमाम संभावनाओं को ख़ारिज कर आज तेजस्वी यादव प्रचार के लिए कुढ़नी रवाना हो रहे हैं. 

कुढ़नी में जदयू के मनोज कुशवाहा का मुकाबला भाजपा के केदार गुप्ता से है. वहीं मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी ने नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाकर मुकाबला रोचक बना दिया है. इसके अलावा ओवैसी की पार्टी ने उम्मीदवार उतारकर मुस्लिम वोटों के टूटने का खतरा बढ़ा दिया है. ऐसे में वोटों को एकजुट रखने के लिए तमाम तरह की जोर आजमाइश महागठबंधन की ओर से की जा रही है. उसी क्रम में अब आज तेजस्वी का चुनाव प्रचार कुढ़नी में होना है. 

तेजस्वी को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि वे 2 दिसम्बर को भी कुढ़नी जाएंगे. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 दिसम्बर को कुढ़नी में मनोज कुशवाहा के लिए वोट मांगने जाएंगे. उनके साथ ही तेजस्वी यादव के भी कुढ़नी में चुनाव प्रचार करने जाने का कार्यक्रम बन सकता है. यह पहला मौका होगा जब नीतीश और तेजस्वी एक मंच से चुनाव प्रचार करते दिखेंगे. दरअसल नीतीश कुमार ने मोकामा और गोपालगंज में पेट में लगी चोट के कारण चुनाव प्रचार नहीं किया था. दोनों जगहों से राजद के उम्मीदवार थे. नीतीश के चुनाव् प्रचार नहीं करने पर भाजपा ने तंज कसा था कि अब तेजस्वी भी कुढ़नी में प्रचार नहीं करेंगे. लेकिन तेजस्वी ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया है. 

कुढ़नी में कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. हालांकि मुख्य रूप से जदयू के मनोज कुशवाहा, भाजपा के केदार गुप्ता, वीआईपी के नीलाभ के बीच मुकाबला माना जा रहा है. 


Suggested News