मुख्यमंत्री को पढ़ाएंगे तेजस्वी भेजेंगे नीति आयोग की रिपोर्ट, तब मांगेंगे जवाब

मुख्यमंत्री को पढ़ाएंगे तेजस्वी भेजेंगे नीति आयोग की रिपोर्ट, तब मांगेंगे जवाब

PATNA : बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजली देने के बाद आज की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इस दौरान सदन से बाहर आए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के सीएम कहते हैं कि उन्हें नीती आयोग की रिपोर्ट की कोई जानकारी नहीं है। यह बेहद शर्मनाक है कि बिहार के सीएम नीति आयोग की रिपोर्ट को पढ़े ही नहीं है। अब जो जो रिपोर्ट कार्ड नहीं देखेगा बाकी का सिलेबस कैसे पढ़ेगा। यह समझा जा सकता है।

भेंजेगे रिपोर्ट, फिर पूछेंगे सवाल

लंबे समया के बाद बड़े भाई तेज प्रताप के साथ नजर आ रहे तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को नीति आयोग की पूरी रिपोर्ट भेजनेवाले हैं, ताकि वह इसे पढ़ सकें। इसके बाद उनसे सवालों का जवाब मांगा जाएगा। तेजस्वी ने कहा हमारी सीएम से सिर्फ दो सवाल है, जिसमें पहला यह है कि बिहार सबसे पिछड़ा राज्य क्यों हैं। 

हमने नहीं बनाई रिपोर्ट

तेजस्वी ने कहा कि यह नीति आयोग की रिपोर्ट ना आरजेडी ने बनाया है ना तेजस्वी यादव ने बनाया है। यह हमारी कोई संस्थान नहीं है। जब नीति आयोग ही कह रहा है 16 साल में आपने क्या किया? आपने तो न कारखाने और न रोजगार दिया ? पलायन क्यों नहीं रुकता, अपराध क्यों नहीं रुकता, बिहार में जहरीली शराब से गरीब मारे जा रहे हैं। उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में पुलिस शादी में क्या कर रही, महिलाओं के बाथरूम तक खुलवा रही है। शराब बॉर्डर से पटना कैसे पहुंच रहा है। जांच में एक ही ब्रांड की शराब मिल रही है।

डबल इंजन नहीं ट्रबल इंजन की सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह डबल इंजन नहीं, ट्रबल इंजन की सरकार है। सरकार ने जो भी वादा किया है, एक वादा पूरा नहीं हो पाया है। भ्रष्टाचार चरम पर है। हरियाली योजना 24000 करोड़, नल से जल हर, घर नल चल योजना हर अधिकारी और मंत्री के घर नल से धन गिर रहा है। कहीं किसी की सुनवाई नहीं हो रही है, जो बेमिसाल 15 साल की बात कर रहे हैं स्थिति बद से बदत्तर हो चुकी है।

Find Us on Facebook

Trending News