बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुजरात में बिहारियों की पिटाई पर तेजस्वी मुखर कहा- लम्पट संघियों समझ लो, पीएम यूपी से चुनाव जीते हैं

गुजरात में बिहारियों की पिटाई पर तेजस्वी मुखर कहा- लम्पट संघियों समझ लो, पीएम यूपी से चुनाव जीते हैं

न्यूज4नेशन- गुजरात के कुछ इलाकों में बिहार के लोगों के साथ मारपीट की घटना ने बिहार की सियासत को गर्मा दिया है. विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार से लेकर केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुजरात में बिहार के लोगों की पिटाई को लेकर पीएम मोदी पर सीधा निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी,बिहार के लोगों को पीटने वालों गुजरात के लम्पट संघियों समझ लो, प्रधानमंत्री यूपी से चुनाव जीते हैं. इससे पहले भी तेजस्वी लगातार इस मुद्दे को लेकर हमलावार हैं. वहीं बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने साफ तौर पर कहा है कि गुजरात से बिहार के लोगों को कोई बाहर नहीं कर सकता. साथ ही डिप्टी सीएम ने कहा कि अल्पेश ठाकौर ने बिहारियों पर हमला करवा था


क्या है पूरा मामला
गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद माहौल बिगड़ गया.घटना के बाद यहां यूपी-बिहार और मध्य प्रदेश के लोगों पर हमले किया जाना लगा.अ‍ब दूसरे राज्यों से आए ये लोग बड़ी तादाद में अपने परिवार के साथ गुजरात से पलायन कर रहे हैं. इनमें ज्यादातर लोग साबरकांठा, महेसाना, अरवल्ली, गांधीनगर, सुरेन्द्रनगर इलाके से हैं. दरअसल गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार के आरोप में पुलिस ने एक बिहार के रहने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. घटना के विरोध में लोग गुस्से में हैं. इस घटना के बाद यूपी-बिहार के लोगों पर हमले बढ़ गए हैं.

Suggested News