तेजस्वी यादव ने राजद नेताओं संग कर रहे हैं बड़ी बैठक, मोदी-नीतीश को घेरने के लिए बना रहे रणनीति

तेजस्वी यादव ने राजद नेताओं संग कर रहे हैं बड़ी बैठक, मोदी-नीतीश को घेरने के लिए बना रहे रणनीति

पटना. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को राजद कार्यालय में पार्टी के नेताओं के साथ अहम बैठक की. वे लम्बे समय के बाद पटना स्थित राजद कार्यालय पहुंचे और 7 अगस्त को होने वाले महागठबंधन के प्रतिरोध मार्च को लेकर रणनीति पर चर्चा की. दरअसल, महागठबंधन की तरफ से 7 अगस्त को प्रतिरोध मार्च  निकाला जाएगा. महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर विपक्ष एकजुट होकर ताकत दिखाने की तैयारी कर रहा है. खास बात ये है कि आरजेडी के साथ कांग्रेस भी शामिल रहेगी.

तेजस्वी यादव के अचानक राजद कार्यालय आने और बैठक करने को इसी प्रतिशोध मार्च से जोड़कर देखा जा रहा है. सूत्रों के अनुसार बैठक में राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पटना जिले के तमाम विधायक, एमएलसी समेत आरजेडी नेता मौजूद हैं. तेजस्वी यादव नेताओं के साथ 7 अगस्त के प्रतिशोध मार्च को लेकर ही मंथन कर रहे है. किस तरह से प्रत्येक जिला मुख्यालय पर उस दिन व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शन करना है इसकी योजना बनाई जा रही है. 

दरअसल, राजद ने प्रतिशोध के दौरान विपक्षी एकता को दिखाने की भी पहल की है. इसलिए इसे लेकर पटना सहित अन्य जगहों पर जो बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं उसमें कांग्रस नेताओं की भी तस्वीर है. न सिर्फ कांग्रेस नेता बल्कि वाम दलों के नेताओं को भी पोस्टर पर जगह दी गई है. 

कहा जा रहा है कि बैठक में तेजस्वी यादव यह भी तय कर रहे हैं कि किस जिलों में किन नेताओं को प्रतिशोध मार्च के नेतृत्व का जिम्मा देंगे. यही नहीं जो भी महागठबंधन के नेता हैं उन्हें भी अनिवार्य र्रूप से मार्च से जोड़ा जाए और एकता का परिचय दिया जाए. विशेषकर पटना में जोरदार शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है. 


Find Us on Facebook

Trending News