बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव हुए आउट ! शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के पोस्टर पर नहीं मिली जगह, केवल सीएम नीतीश की तस्वीर

तेजस्वी यादव हुए आउट ! शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के पोस्टर पर नहीं मिली जगह, केवल सीएम नीतीश की तस्वीर

पटना. बिहार में 1 लाख 20 हजार से ज्यादा चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने के लिए 2 नवंबर को समारोह हो रहा है. पटना के गांधी मैदान में एक साथ 25 हजार चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण के लिए बड़ा आयोजन हो रहा है. शिक्षकों की इस नियुक्ति को एक ओर जहाँ जदयू और राजद अपनी सरकार की बड़ी उपलब्धि बता रही है. विशेषकर राजद की ओर से बताया जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पढाई, कमाई, दवाई का जो वादा किया था उसे 1.20 लाख शिक्षकों की नियुक्ति कर पूरा किया जा रहा है. लेकिन इन दावों के बीच एक अजीबोगरीब वाकया अब चर्चा का विषय बना हुआ है. 

दरअसल, गांधी मैदान में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने के कार्यक्रम में जो मंच बना है वहां बड़ा पोस्टर-बैनर भी लगाया गया है. लेकिन इन बैनरों, पोस्टरों और होर्डिंग से तेजस्वी यादव को आउट कर दिया गया है. यानी किसी तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं लगाई गई है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर लगी हुई है. मुख्य मच के होर्डिंग पर 1 लाख 20 हजार 336 विद्यालय अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के नीतीश कुमार के अलावा विशिष्ट अथिति के रूप में तेजस्वी यादव का नाम लिखा गया है. इसके अतिरिक्त नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल कई अन्य नेताओं का नाम भी शामिल है.

वहीं तस्वीर के रूप में पूरे होर्डिंग पर सिर्फ सीएम नीतीश कुमार की तस्वीर लगी है. ऐसे में अब यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि तेजस्वी यादव की तस्वीर क्यों नहीं लगाई गई है. एक ओर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने को राजद अपनी पार्टी और तेजस्वी की उपलब्धि बताकर खूब प्रचारित कर रहा है तो दूसरी ओर अब पोस्टर पर तेजस्वी को जगह नहीं मिलना सवालों में घेरे में आ गया है. 

हालांकि नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव दोनों शामिल होंगे. 

Suggested News