कृषि विधेयक को लेकर तेजस्वी यादव आज करेंगे प्रेस कॉन्फेंस, चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का होगा एलान

कृषि विधेयक को लेकर तेजस्वी यादव आज करेंगे प्रेस कॉन्फेंस, चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का होगा एलान

पटना : तीसरा किसान बिल राज्यसभा में पारित होने के बाद देश भर में किसान संगठनों की लड़ाई और तेज हो गई है. भारतीय किसान यूनियन ने 25 सितम्बर को देश भर में किसान कर्फ्यू लगा कर चक्का जाम करने का ऐलान किया है. बिहार की बात करें, तो लेफ्ट पार्टी के साथ तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी और पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार पार्टी भी इस दिन आंदोलन में उतरने जा रही है. 

वहीं इस संदर्भ में आज सुबह 11 बजे तेजस्वी यादव आरजेडी ऑफिस में प्रेस कॉन्फेंस करने वाले हैं. इस दौरान तेजस्वी यादव कृषि विधेयक के खिलाफ आंदोलन का एलान करेंगे. आखिर किस तरीके से पूरे बिहार भर में इसको लेकर आंदोलन करेगी. इससे पहले कल कृषि विधेयक पर बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि एक सेक्टर बचा था उसे भी मोदी जी ने प्राइवेट कंपनी को बेच दिया. हमलोग विरोध कर रहे हैं. सदन में भी हमने विरोध किया और 25 तारिख को हमलोग सड़क पर भी इसका विरोध करने का काम करेंगे. जहां तक किसान बिल की बात है किसानों में बड़ा आक्रोश है. मैं बार-बार कहता हूं एनडीए सरकार ने जितने अन्नदाता थे उनको उन्होंने अपने फण्डदाताओं कठपुतली बना दिया इनलोगों ने. जिस तरह से हड़बड़ी में इस बिल को पास कराया गया है इससे साफ स्पष्ट है कि इसमें कुछ गड़बड़ घोटाला है. इस सरकार को किसान की शान और किसान की जान की रत्ती भर भी परवाह नहीं है. 

गौरतलब है कि पप्पू यादव भी एलान कर चुके हैं कि आगामी 25 सितंबर को कृषि विधेयक के खिलाफ पटना की सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे. वहीं पप्पू यादव भी इस बिल को किसान विरोधी बता चुके हैं. बीजेपी पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा है कि बीजेपी को किसानों के दर्द से कोई लेना देना नहीं है. उन्हें बस पूंजीपतियों की फिक्र है. 

 

Find Us on Facebook

Trending News