बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लंदन के डिप्टी मेयर से मिले तेजस्वी यादव, बिहार के विकास और सूरत संवारने के लिए ब्रिटिश मॉडल से हुए रूबरू

लंदन के डिप्टी मेयर से मिले तेजस्वी यादव, बिहार के विकास और सूरत संवारने के लिए ब्रिटिश मॉडल से हुए रूबरू

पटना. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लंदन के डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल से मुलाकात की. लंदन दौरे पर गए तेजस्वी यादव वहां विभिन्न लोगों से मिल रहे हैं. इसी क्रम में उनकी डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल से मुलाकात की. राजेश से हुई अपनी मुलाकात के बारे में सोशल मीडिया पर बताते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा, ब्रिटेन की लेबर पार्टी से भारतीय मूल के लंदन के डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल ने सौजन्य भेंट की. मुलाक़ात में देश-दुनिया की राजनीति, विकास कार्यों में आधुनिक टेक्नोलॉजी का उपयोग, मानव संसाधन, ट्रैफिक मैनेजमेंट सहित अनेक विषयों पर गहन चर्चा हुई.

दरअसल, एसीबीएफ और ब्रिज इंडिया की ओर से लंदन में आयोजित आइडियाज फार इंडिया कान्फ्रेंस को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने संबोधित किया. वे मुख्य रूप से इसी कार्यक्रम में शामिल होने लंदन गए हैं. हालांकि वे लंदन में ब्रिटेन और भारतीय मूल के कई लोगों से मिले. इस दौरान वैश्विक स्तर की तकनीक और योजनाओं पर चर्चा भी हुई. सूत्रों के अनुसार उन्होंने लंदन के डिप्टी मेयर से भी विभिन्न विषयों पर चर्चा की जो भविष्य में बिहार की सुरत को संवारने में अहम भूमिका निभा सकता है.


इसके पूर्व आइडियाज फार इंडिया कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में हमें संविधान में निहित मूल्यों को मजबूत करना होगा. इसके लिए और भी सख्त कदम उठाने होंगे. उन्होंने लोकतंत्र, विपक्ष और भारत के भविष्य पर अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ आचार-विचार प्रदान करने की आवश्यकता पर बल दिया. 

इस कार्यक्रम में शामिल होने तेजस्वी यादव के अतिरिक्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सलमान खुर्सिद, वामपंथी नेता सीताराम येचुरी, राजद के मनोज झा, टीएमसी की महुआ मोइत्रा, पंजाब के गुरदीप सिंह सिपन आदि गए हैं. इन नेताओं ने मौजूदा भारत की चुनौतियों और लोकतंत्र की सशक्ति पर अपने विचार व्यक्त किए. 


Suggested News