बिहार चुनाव के बीच तेजस्वी यादव ने मांगा नीतीश कुमार से इस्तीफा, कहा- हद पार कर दी आपने

बिहार चुनाव के बीच तेजस्वी यादव ने मांगा नीतीश कुमार से इस्तीफा, कहा- हद पार कर दी आपने

पटना : मुंगेर में हिंसा भड़कने के बाद वहां के डीएम और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. डीएम पर एसपी पर कार्रवाई के बाद तेजस्वी यादव का बयान आया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि मुंगेर मामले को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस्तीफा देना चाहिए.

चुनावी प्रचार से लौटने के दौरान पटना एयरपोर्ट पर तेजस्वी यादव ने कहा है कि गृह विभाग की ज्यादा जिम्मेदारी बनती है और गृह विभाग सीएम नीतीश कुमार के पास है. नीतीश कुमार की जिम्मेदारी ज्यादा बनती है. आखिर गोली चलाने और बेहरमी से पिटने का आदेश किसने दिया. किसने जनरल डायर वाला आदेश दिया. इसका जवाब सत्ता में बैठे हुक्मरान को देना चाहिए. इस्तीफा तो सीएम नीतीश कुमार को देना चाहिए. नीतीश कुमार फेल हो चुके हैं. नीतीश कुमार ने इस घटना पर कोई संवेदना भी व्यक्त नहीं की है. नीतीश कुमार इस घटना पर शोक और दुख तो जता देते, मुंह से दो शब्द तो बोल लेते. नीतीश कुमार वोट मांगने जा रहे हैं और उनका प्रशासन लोगों को गोली मार रहा है. पूरे मामले पर न्यायिक जांच होना चाहिए.

बता दें कि मुंगेर में दो दिन पहले मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान उपद्रव की घटना हुई थी. इस घटना में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे.इस घटना के दो दिन बाद गुरुवार को फिर से शहर में हिंसा की खबरें आई थीं. भीड़ ने कई पुलिस थानों को निशाना बनाते हुए पत्थरबाजी और आगजनी की थी, साथ ही एसपी लिपि सिंह के दफ्तर को भी निशाना बनाया. इस घटना के बाद बिहार निर्वाचन आयोग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए मुंगेर की एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश जारी किया है.

निर्वाचन आयोग ने पूरे मामले की जांच के भी आदेश दिए हैं जो कि मगध प्रमंडल के कमिश्नर असंगबा चुबा आव करेंगे. इस घटना को लेकर निर्वाचन आयोग ने 7 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट भी मांगी है और मुंगेर में नए डीएम और एसपी की आज ही पोस्टिंग की जाएगी.  


Find Us on Facebook

Trending News