पटना पहुंचे तेजस्वी यादव : नीतीश कुमार के 16 सालों पर साधा निशाना, बोले- डबल इंजन की सरकार में बेरोजगारी, गरीबी और पलायन ट्रिपल हो गया

पटना पहुंचे तेजस्वी यादव : नीतीश कुमार के 16 सालों पर साधा निशाना, बोले- डबल इंजन की सरकार में बेरोजगारी, गरीबी और पलायन ट्रिपल हो गया

पटना. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली से पटना आये हैं. यहां पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने मद्य निषेध पर शपथ को लेकर सीएम नीतीश पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनका शपथ का क्या मतलब है, उन्होंने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलाऊंगा. लेकिन आज क्या है. साथ ही उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यदाव के स्वस्थ के बार में भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लालू यादव को डायबिटीज के साथ इंफेक्शन हो गया है. डॉक्टर लगे हुए हैं. जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे.

वहीं तेजस्वी यादव ने राजद विधायक के होटल में मिली खाली शराब की बोतल पर कहा कि पुलिस-प्रशासन ईमानदारी से अपना काम करें. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा. उन्होंने कहा कि सचिवालय के बाहर भी शराब की बोतलें मिली थीं, लेकिन इसका क्या हुआ. इस पर क्या कोई कार्रवाई हुई. तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार शिक्षा में जीरो, कुपोषण में जीरो, कारखाना में जीरो. इन लोगों ने 16 सालों में क्या किया. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विकास की पहिया रूक गयी है.

वहीं तेजस्वी यदाव ने नीतीश कुमार के 16 साल के कार्यक्रमों पर भी निशाना साधा है. नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार 16 साल में बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है. अपराध में नंबर वन हो गया है. आखिर 16 साल में क्या मिला. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे, तो उन्होंने 4 फैक्ट्री बिहार को दिया और रेलवे को मुनाफा में दिया.


तेजस्वी यादव ने कहा कि UPA-1 के कार्यकाल में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में राजद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी थी. लालू जी रेल मंत्री थे, रघुवंश बाबू ग्रामीण विकास मंत्री थे. यूपीए में गरीबों की भलाई के लिए नीतियां बनी. मनरेगा के चलते ग़रीबी में भारी कमी आयी थी. लालू जी ने बिहार को 1 लाख 44 हज़ार करोड़ का पैकेज दिलाया था. लालू जी अपने बहुमत के दम पर बाढ़ के लिए अलग सहायता राशि दिलाते थे. नीतीश कुमार के सारे एमपी गूंगे-बहरे और अंधे है. ये सत्ता लोभ में कुछ भी नहीं बोलते, सुनते और देखते हैं.

तेजस्वी ने कहा कि अब डबल इंजन सरकार में बिहार को क्या मिला? विशेष राहत के दर्जे का क्या हुआ? डबल इंजन सरकार में तो बेरोजगारी, ग़रीबी और पलायन ट्रिपल हो गया है. बिहार में अब हर क्षेत्र में ट्रबल ही ट्रबल है. तेजस्वी ने कहा कि एनडीए के 16 वर्षों में बिहार को क्या मिला? गरीबी में नंबर-वन, अपराध में नंबर-वन, पलायन में नंबर-वन, कुपोषण में नंबर-वन, भ्रष्टाचार में नंबर-वन, बेरोजगारी में नंबर-वन, शिशु मृत्यु दर में नंबर-वन, शिक्षा में- जीरो, स्वास्थ्य में- जीरो, उद्योग-धंधों में- जीरो, औद्योगीकरण में- जीरो, आईटी और आईटी पार्क में- जीरो और नौकरी-रोजगार देने में- जीरो हैं.


Find Us on Facebook

Trending News