बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव का वादा- सरकार में आए तो हर रक्षाबंधन में बहनों को देंगे एक लाख, रसोइया-आशा-ममता को राज्यकर्मी का दर्जा

तेजस्वी यादव का वादा- सरकार में आए तो हर रक्षाबंधन में बहनों को देंगे एक लाख, रसोइया-आशा-ममता को राज्यकर्मी का दर्जा

बेतिया- वाल्मीकीनगर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आदिवासी बहुल हरनाटांड इलाके में तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने जनसभा को संबोधित किया.  इस दौरान तेजस्वी यादव ने बड़ा वादा करते हुए कहा की अगर महागठबंधन की सरकार बनी तो प्रत्येक वर्ष रक्षाबंधन के पहले महिलाओं के खाते में एक- एक  लाख रुपया भेजने का काम करेंगे. 

बिहार में जैसे जैसे चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है, वैसे वैसे नेताओं द्वारा वादों की बौछार हो रही है. इसी कड़ी में आदिवासी बहुल थरूहट की राजधानी हरनाटांड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने महागठबंधन प्रत्याशी दीपक यादव के पक्ष में वोट देने की अपील की. इस दौरान उन्होंने जनसभा में कई बड़े वादे किए.

'महिलाओं को हर साल मिलेंगे 1 लाख'

 तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि महागठबंधन की सरकार बनी तो रक्षाबंधन के मौके पर प्रत्येक वर्ष सभी महिलाओं के खाते में एक-एक लाख रुपये भेजने का काम करेंगे. साथ ही आशा, ममता और रसोइया जैसे सभी स्वयं सहायता समूहों से जुड़े दीदियों को राज्यकर्मी का दर्जा देंगे. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए फिर दोहराया कि यदि एनडीए की सरकार आई तो संविधान बदल देगी.

आशा, ममता और रसोइया जैसे सभी स्वयं सहायता समूहों से जुड़े दीदियों को राज्यकर्मी का दर्जा देंगे-तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो आशा, ममता और रसोइया जैसे सभी स्वयं सहायता समूहों से जुड़े दीदियों को राज्यकर्मी का दर्जा देंगे. साथ ही रक्षाबंधन के मौके पर प्रत्येक वर्ष सभी महिलाओं के खाते में एक-एक लाख रुपये भेजने का काम करेंगे.

वनाधिकार कानून में संशोधन

तेजस्वी यादव ने आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने वनाधिकार कानून लाकर जंगल किनारे बसे लोगों के पेट और रोजगार पर लात मारा है. यदि हमारी सरकार आई तो हम वनाधिकार कानून में संशोधन कर आपके हक में फैसला लेंगे, ताकि जंगल से लकड़ी इत्यादि लाने में दिक्कत ना हो.

1000 की बजाय 500 में गैस सिलेंडर देने का वादा

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि गैस सिलेंडर के बढ़े दामों की चर्च करते हुए कहा कि हमारे सरकार में 1000 की बजाय 500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. 5 किलो अनाज के बजाय 10 किलो अनाज दिया जाएगा. अब बीजेपी का 400 पार वाला फिल्म खत्म हो गया है, महागठबंधन 300 पार कर रही है और सरकार बनाने जा रही है.साथ हीं स्वयं सहायता समूह से जुड़े महिलाओं को राज्यकर्मी का दर्जा देंगे.

गोबर को भी हलुआ बना देंगे ये लोग

 वाल्मीकिनगर से राजद उम्मीदवार दीपक यादव के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे तेजस्वी ने 5 किलो राशन की बजाय 10 किलो राशन देने का भी वादा किया. साथ हीं कहा की मोदी जी झूठ बोलते हैं और वे गोबर को भी हलुआ बना देंगे. 

Suggested News