सीएम नीतीश के समाज सुधार अभियान पर बोले तेजश्वी यादव, कहा पहले मंत्री, अधिकारी और सरकार को सुधारते

सीएम नीतीश के समाज सुधार अभियान पर बोले तेजश्वी यादव, कहा पहले मंत्री, अधिकारी और सरकार को सुधारते

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विपक्ष के बयान की नहीं नोटिस नहीं लिए जाने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सवाल पूछे थे बेरोजगारी, गरीबी के बिहार में प्रशासनिक अराजकता फैली है। बिहार हर क्षेत्र में फिसड्डी है। यह नीति आयोग की रिपोर्ट में आया है। उन्होंने कहा की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था कौन सुधारेगा। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा चाहिए। उन्होंने कहा की समाज सुधारने की बात तो ठीक है। लेकिन ये सारी चीजों को कौन सुधारेगा ये किसकी जिम्मेवारी है। पहले वो सिस्टम और अपने मंत्री, अधिकारी और सरकार को तो सुधारते। इसपर वे बोलने के लिए तैयार नहीं है। 

वही झारखंड में गरीब और बीपीएल परिवार को 26 जनवरी के बाद पेट्रोल के दाम में 25 रुपए प्रति लीटर कमी करने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद बोलते हैं की बिहार पिछड़ा और गरीब राज्य है। मदद मिलनी चाहिए तो बिजली क्यों देश भर से महँगा बिकवाते है। सरकार चाहे तो पेट्रोल और डीजल पर अपना टैक्स कम करती ही है। लेकिन बिहार में सबसे महंगा बिजली क्यों बेचते हैं। जब गरीब राज्य है तो उत्पादन क्यों नहीं होता है। 

उन्होंने कहा की पहले भी मैंने कहा की हमारी सरकार आएगी तो बिहार में बिजली का उत्पादन बढ़ाने का काम करेंगे। वही अपने बड़े भाई और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के ऊपर हुए एफआईआर मामले को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम देखे नहीं है।


पटना से देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News