तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- प्रदेश में अफसरशाही है, मंत्री जी की भी बात नहीं मानते अधिकारी, सौंप दिया था 'इस्तीफा'

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- प्रदेश में अफसरशाही है, मंत्री जी की भी बात नहीं मानते अधिकारी, सौंप दिया था 'इस्तीफा'

Desk. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष और राजद नेता तेजस्वी यदाव ने गोपालगंज में अपने कार्यकर्तओं को संबोधित किया. इस दौरान बिहार सरकार और केंद्र सरकार पर महंगाई, रोजगार, शिक्षा, भ्रष्टाचार, शराबबंदी, जातीय गनगणना सहित नीचलियों जाती पर हो रहे अत्याचार को लेकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने बिहार में होने वाले दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव पर दावा पेश किया और कहा कि महागठबंधन दोनों सीट एनडीए से छीनेगा. वहीं उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में घोटाल होने की बात कही.

प्रदेश में है अफसर शाही

कार्यक्रम के दौरान राजद नेता ने कहा कि पूरे प्रदेश में अफसरशाही चल रहा है. भ्रष्टाचार का अलम ये है कि कोई भी कागजात बनाने के लिए अधिकारी के पास जाइये वहां बिना पैसे से काम नहीं होता है. आलम ये है कि प्रदेश के मंत्री की भी बात अफसर नहीं सून रहे हैं. इसको लेकर बिहार सरकार में मंत्री अपना इस्तीफा तक मुख्यमंत्री को भेज दिया था. वे मंत्री दरभंगा से आते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के चलते सरकार की एक भी योजना सफल नहीं हुई है.

बिहार विधानसभा में चुनवा घोटला

इस दौरान उन्होंने कहा विधानसभा में चुनाव में बईमानी हुई है. चुनाव में बईमानी कर एनडीए ने 15 से 20 सीटों पर जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को एक करोड़ 56 लाख वोट मिला था. वहीं एनडीए को एक करोड़ 56 लाख 12 हजार वोट मिला था, वो भी बईमानी के बाद ये वोट मिला था. महागठबंधन एनडीए से मात्र 12 हजार मतों से ही पीछा रहा.


चुनावी वादे भूल गये

तेजस्वी यदाव ने एनडीए को विधानसभा चुनाव के दौरान किये गये वादें को भी याद दिलाया. तेजस्वी ने कहा कि चुनाव के दौरान एनडीए ने सरकार बने पर 19 लाख रोजगार की बात कही थी, लेकिन सरकार बनने के बाद सरकार ये वादे भूल गयी है. प्रदेश के युवा बेरोजगार हैं और सरकार सिर्फ बहानेबाजी कर रही है. उन्होंने कहा कि राजद ने प्रदेश के युवाओं को प्रत्येक साल 10 लाख राजगार देने का भरोसा दिया था. इसके जवाब में एनडीएन ने 19 लाख की घोषणा कर दी, लेकिन ये रोजागार आत कहां से इसके बारे में इन लोगों को कुछ पता ही नहीं था.

महंगाई पर भी बोला हमला

तेजस्वी यादव ने महंगाई पर भी भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश में महंगाई किस कदर बढ़ रही है, ये सभी को पता है. खासकर रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल के दाम कितने बढ़ गये हैं. उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेत हुए कहा कि जब ये लोग विपक्ष में थे, तो माहंगाई को लेकर नाचते थे. गैस सिलेंडर को मांथे पर लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. जब सरकार बनी, तो ये सभी बाते भूल गये.

सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. ये सरकार जल्द ही गिर जाएगी. तेजस्वी ने कहा कि एनडीए के पास सिर्फ चार सीट ही बहुमत से अधिक है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि यदि हम उपचुनाव में दोनों सीट जीत लेंगे तो जल्द ही हमारी सरकार बनेगी. साथ ही इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन दोनों सीट पर जीत हासिल करेगी. बात दें कि ये दोनों सीट एनडीए के पास है.

जातीय जनगणना होनी चाहिए

राजद नेता ने एक बार फिर जातीय जनगणना पर अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कहा कि जातीय जनगणना को लेकर लालू के प्रयत्न पर बिहार में दो बार विधानसभा में पारित हुआ. इसको लेकर सीएम नीतीश को कहा कि चलिये पीएम मोदी से मिलते हैं. इसके बाद पीएम मोदी से मुलाकात की, लेकिन अभी तक मोदी सरकार ने इस पर कुछ फैसला नहीं लिया है. बता दें कि तेजस्वी यादव जातीय जनगणना को लेकर पीएम मोदी को रिमाइंडर लेटर भी भेजने की बात कह चुके हैं.

शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में शराबबंदी पर नीतीश सरकार को कटघरे में लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी कहते हैं कि बिहार में शराबबंदी है. लेकिन कहां-कहां शराब मिल रही है, ये सभी को पता है और इस धंधे में कौन-कौन लोग शामिल है, ये भी सभी को पता है. इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि योजना बना देने से नहीं होता है, योजाना को क्रियान्वयन भी करना पड़ात है.

लालू जी की तबिया में सुधार

 राजद नेता ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यदाव के बारे में कहा कि लालू जी की तबियत में सुधार हो रहा है. जल्दी ही वे पटना आएंगे और लोगों से मिलेगे. बता दें कि राजद सुप्रीमो पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे हैं. इसको लेकर उन्होंने रुटीनबार चेकअप के लिए एम्स में भी गये थे. तेजस्वी यादव ने राजद सुप्रीमो की पटना आने की बात है. वहीं  प्रेदश में विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं, तो क्या लालू प्रसाद यादव उपचुनाव में भी प्रचार में हिस्सा लेंगे. ये देखने वाली बात होगी. 

Find Us on Facebook

Trending News