नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लेनी पड़ी जमानत, लॉकडाउन का उल्लंघन कर तेजस्वी ने ली थी मीटिंग

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लेनी पड़ी जमानत, लॉकडाउन का उल्लंघन कर तेजस्वी ने ली थी मीटिंग

Patna: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत 34 विधायकों ने जमानत ले ली है. इन लोगों के विरुद्ध गत 29 मई को पटना के सचिवालय थाना में केस संख्या 64/20 के तहत लॉकडाउन अधिनियम उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है. 

इसमें RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत RJD के उन सभी 34 विधायकों को नामजद आरोपी बनाया गया था जिन्होंने गोपालगंज में हुए ट्रिपल मर्डर कांड के विरुद्ध गोपालगंज जाने को लेकर राबड़ी देवी के आवास के बाहर 29 मई को अपने अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ 4 घंटे से अधिक वक़्त तक जमकर हंगामा किया था और ऑन डियूटी पुलिसकर्मियों के साथ धक्का मुक्की भी की थी. 

दरअसल तेजस्वी यादव गोपालगंज में हुए ट्रिपल मर्डर केस से जुड़े इस हत्याकांड में आरोपी जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय की गिरफ्तारी की मांग लेकर अपने विधायकों के साथ पटना से गोपालगंज रवाना होने वाले थे. निर्धारित कार्यक्रम के तहत तेजस्वी यादव के आह्वान पर RJD विधायक एक एक कर पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सुबह 8 बजे से जुटने शुरू हो गए थे. एक एक कर 34 विधायक अपने समर्थकों के साथ राबड़ी आवास आ गए थे. इस बीच तेजप्रताप यादव भी अपनी माँ राबड़ी देवी के आवास पहुंचे थे.

इसके बाद तेजस्वी यादव अपने विधायकों ने बैठक की थी मीटिंग में रणनीति बनी और तेजस्वी ने सभी विधायकों को अपनी अपनी गाड़ियों में बैठकर अपने पीछे गोपालगंज चलने का फ़रमान सुनाया था. सभी 34 के 34 विधायक अपने नेता के आदेश का अनुपालन करते हुए अपनी अपनी गाड़ी में बैठ भी गए थे. इस बीच 9.50 बजे तेजस्वी यादव प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ गाड़ी में बैठ राबड़ी देवी के आवास से बाहर निकले ही थे तभी मौके पर भारी संख्या में मौजूद पुलिसकर्मियों ने तेजस्वी के काफिले को राबड़ी देवी के घर के बाहर ही रोक दिया था.


Find Us on Facebook

Trending News