तेजस्वी यादव अचानक रवाना हुए वाल्मीकि नगर, बेतिया में बिताएंगे दो दिन, बेहद खास है उप मुख्यमंत्री का दौरा

तेजस्वी यादव अचानक रवाना हुए वाल्मीकि नगर, बेतिया में बिताएंगे दो दिन, बेहद खास है उप मुख्यमंत्री का दौरा

पटना. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को पटना से वाल्मीकि नगर के लिए रवाना हो गए. वे वहां दो दिनों के लिए जा रहे हैं. उप मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बेतिया जा रहे तेजस्वी यादव शुक्रवार और शनिवार को कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. साथ ही उनका यह दौरा कई मायनों में बेहद अहम माना जा रहा है. तय कार्यक्रम के अनुसार तेजस्वी यादव सड़क मार्ग से शुक्रवार दोपहर 2 बजे के करीब मोतिहारी बेतिया एनएच 727 के समीप अमवा मन पहुंचेंगे. उनके यहां करीब आधे घंटे तक अमवा मन का निरीक्षण करने का कार्यक्रम है. यहां पर्यटकों के लिए की गई नई व्यवस्था का जायजा लेंगे. बाद में वे चनपटिया स्टार्टअप जोन से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे .

तेजस्वी यादव का अगला पड़ाव लौरिया होगा. वे यहां अशोक स्तंभ और नंदनगढ़ का जायजा लेंगे. साथ ही  संभावना जताई जा रही है कि वे अशोक स्तंभ के समीप प्रस्तावित पुल के निर्माण पर अधिकारियों से महत्वपूर्ण चर्चा के उपरांत इस इलाके को बड़ी सौगात दें. उनका शाम में वाल्मीकिनगर पहुंचने का कार्य्रकम है. रात्रि विश्राम के बाद शनिवार की सुबह उनके जंगल सफारी करने की योजना है. वहीं बाद में गंडक बराज के पास पर्यटकीय योजनाओं का निरीक्षण, वन विभाग के गेस्ट हाउस एवं पर्यटन विभाग के भूखंड का निरीक्षण भी करने का कार्यक्रम है. वे चनपटिया भी जा सकते हैं. 

तेजस्वी यादव के दौरे को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारी की गई है. बिहार के प्रमुख पर्यटन स्थलों में एक होने के कारण वाल्मीकि नगर में पर्यटन सुविधाओं को विकसित करने का कई काम हो रहा है. अब तेजस्वी के दौरे से यहां की सुविधाओं को और ज्यादा उन्नत करने और यहां के दीर्घ प्रतीक्षित मांगों के पूरा होने के आसार हैं. यह पहला मौका है जब तेजस्वी यहां उप मुख्यमंत्री के रूप में आ रहे हैं. बेतिया के इलाके में कई परियोजनाओं का वर्षों से पूरा होने के इंतजार है. ऐसे में तेजस्वी अब इस इलाके को कौन सा नया तोहफा देते हैं इस पर सबकी नजर होगी. 


दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लम्बे अरसे से इस इलाके को विकसित करने की कई योजनाएं ला चुके हैं. इनमें से ज्यादातर वाल्मीकि नगर को पर्यटन स्थल की दिशा में विकसित करने और वहां बाघों के लिए बेहतर पारिस्थिकी बनाने के काम से जुड़ा रहा. अब उन्हीं कामों को तेजस्वी यादव आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News